25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली के मैक्स में कैप्टन जयनारायण निषाद का निधन, नीतीश ने जताया शोक, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

पटना : पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन जयनारायण प्रसाद निषाद का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार को निधन हो गया. उनके पुत्र के मुताबिक हाजीपुर में मंगलवार को गंगा के किनारे उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा. कैप्टन निषाद की मौत की सूचना मिलते ही शोक की लहर छा गयी है. जानकारी के […]

पटना : पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन जयनारायण प्रसाद निषाद का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार को निधन हो गया. उनके पुत्र के मुताबिक हाजीपुर में मंगलवार को गंगा के किनारे उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा. कैप्टन निषाद की मौत की सूचना मिलते ही शोक की लहर छा गयी है.

जानकारी के मुताबिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन जयनारायण निषाद का दिल्ली के मैक्स अस्पताल में सोमवार की सुबह निधन हो गया. कैप्टन निषाद के बेटे व मुजफ्फरपुर सांसद अजय निषाद के मुताबिक, 11 दिसंबर को सुबह टहलने के लिए निकले निषाद अचानक गिर गये. गिरने के कारण उनके सिर में चोट लग गयी और उनकी तबीयत खराब हो गयी. उन्हें इलाज के लिए तत्काल हाजीपुर से पटना के एक निजी अस्पताल में भरती कराया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में इलाज चलने के बावजूद उन्हें नहीं बचाया जा सका. अजय निषाद के मुताबिक, कैप्टन निषाद का अंतिम संस्कार हाजीपुर में गंगा किनारे किया जायेगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक, कहा- राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन जयनारायण निषाद के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि कैप्टन निषाद राजनीति में अपनी सुचिता और सरल हृदय के लिए जाने जाते थे. सामाजिक कार्याें में उनकी गहरी अभिरुचि थी. वे अपने क्षेत्र में भी काफी लोकप्रिय थे. कैप्टन निषाद के निधन से सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. मुख्यमंत्री ने पूर्व केंद्रीय मंत्री के पुत्र से दूरभाष पर बात कर शोक संतप्त परिवार को सांत्वना भी दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन निषाद का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा. साथ ही उन्होंने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

राजद नेता तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजलि

राजद नेता तेजस्वी यादव ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन जयनारायण प्रसाद निषाद के निधन पर शोक संवेदना प्रकट की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि वो एक कुशल राजनेता और सामाजिक कार्यकर्ता थे.

रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने जताया शोक

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने वरिष्ठ समाजसेवी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन जय नारायण निषाद के निधन की खबर को दुःखद बताते हुए ईश्वर से दिवंगत की आत्मा की शांति एवं परिजनों के लिए संबल की कामना की है.

बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने शोक प्रकट किया

पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन जयनारायण प्रसाद निषाद के निधन पर शोक प्रकट करते हुए बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा है कि ईश्वर से उनकी आत्मा के शांति के लिए प्रार्थना करता हूं.

भाजपा नेता नंद किशोर यादव ने दी श्रद्धांजलि

भाजपा नेता नंद किशोर यादव नेपूर्व केंद्रीय मंत्री और मुजफ्फरपुर से कई बार सांसद रहे कैप्टन जय नारायण प्रसाद निषाद के निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए उनके निधन को समाज के लिए अपूरणीय क्षति बताया है. साथ ही उन्होंने शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है.

https://twitter.com/nkishoreyadav/status/1077101909733826560?ref_src=twsrc%5Etfw

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें