फुलवारीशरीफ : ....जब सरहज से अवैध संबंध का विरोध करने पर पत्नी की गला दबा हत्या

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
करतूत को छुपाने को आत्महत्या का रूप देने का किया प्रयास, पति धराया
फुलवारीशरीफ : अवैध संबंध का विरोध करने पर पति ने पत्नी की गला दबा कर हत्या कर दी. साक्ष्य छुपाने के लिए आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की. इस घटना की सूचना आसपास के लोगों ने लड़की के परिजनों को दी. परिजन रोते-बिलखते पहुंचे. इसके बाद मृतका के मायके वालों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पति को गिरफ्तार कर लिया है. यह सनसनीखेज वारदात सोमवार की अहले सुबह जानीपुर थाना के नगवां गांव में घटी.
पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गयी है की हत्या के कारणों की सच्चाई क्या है. पुलिस इस बात की भी जानकारी हासिल करने में खुफिया तरीके से जुटी है की इस हत्याकांड में कितने लोग शामिल हैं. मां की लाश देख उसके दो मासूम बच्चे मां-मां कह कर रोते हुए उठाने का जोर लगाते रहे. बताया जाता है कि पटना के जक्कनपुर निवासी गणेश चौधरी की 25 वर्षीया बेटी गुड़िया देवी की शादी जानीपुर के नगवां गांव निवासी अमरजीत कुमार से चार साल पहले हुई थी. इस दौरान गुड़िया और अमरजीत को दो बच्चे हुए. तीन साल का राजा और दो साल का अमूल है. इस दौरान ससुराल आने जाने के दौरान ही अमरजीत कुमार का अपने ही छोटे साले की पत्नी से अवैध संबंध हो गया, इसको लेकर गुड़िया बराबर पति के नाजायज रिश्ते का विरोध करती थी.
अमरजीत उसे आये दिन मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करता था. मौका देखते ही गला दबा कर काम तमाम कर दिया. मृतका के भाई रामजी चौधरी ने बताया कि छोटे भाई पवन चौधरी की पत्नी से अवैध संबंध बहनोई अमरजीत का चल रहा था. इसको लेकर रविवार को भी नगवां गांव जाकर समझाया की ये सब काम छोड़ दो और काम काज में दिल लगाकर पत्नी और बाल बच्चे का पोषण करो. उसे मंगलवार की सुबह आसपास के लोगों ने यह सूचना दी कि आपकी बहन की मौत हो गयी है. बहन की मौत की खबर से सब लोगों को काठ मार गया. जानीपुर पहुंचने के बाद सारी जानकारी हासिल की फिर पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया है.
थानेदार मोहन प्रसाद सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टिया से हत्या का मामला प्रतीत होता है. जब पुलिस घटना स्थल पर गयी तो देखा कि दीवार से लाश सटी हुई थी. मृतका के पिता ने अमरजीत कुमार पर हत्या का मामला दर्ज कराया है. पुलिस अमरजीत को गिरफ्तार करके पूछताछ कर रही है.
फुलवारीशरीफ : मां की हत्या की दास्तान मासूम बेटों ने सुनायी
फुलवारीशरीफ : जानीपुर के नगवां गांव में 25 साल की गुड़िया देवी की पति अमरजीत ने गला दबाकर हत्या कर दी. इसका सबसे बड़ साबूत उसके दोनों मासूम बेटे हैं जो मौके पर चश्मदीद थे. अब बेटे ही अमरजीत को मां की हत्या के जुर्म में फंसी के फंदे तक पहुंचा देंगे.
हत्या की वारदात के बाद जब पुलिस ने मृतका गुड़िया देवी के तीन साल के राजा और दो साल के अमूल से बात करने का प्रयास किया तो दोनों ने तोतली आवाज में हत्या की भयानक दास्तान सूना दी. हत्या की घटना को एक सोची समझी साजिश के तहत ही अमरजीत ने अंजाम दिया है. हत्या की वारदात के वक्त घर में और कोई दूसरा सदस्य नहीं था. सभी परिजन शादी समारोह में शामिल होने गये थे.
सरहज से अवैध संबंध के जबर्दस्त विरोध के चलते मजदूरी का काम करने वाले अमरजीत ने अपनी पत्नी की मंगलवार की सुबह हल्की बारिश और ठंड के बीच मौका देख कर गला दबाकर मार डाला. अमरजीत ओ शायद यह अभाश नहीं था की इतने छोटे बेटे ही उसके खिलाफ सबूत बन जायेंगे. जानीपुर थानेदार मोहन प्रसाद सिंह ने बताया की मृतका की हत्या के वक्त मौजूद उसके दो छोटे बेटे का बयान महत्वपूर्ण है और कोर्ट में इन दोनों का बयान दर्ज कराया जायेगा.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें