35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ICSE, ISC Board के नतीजे घोषित : 10वीं के 98.51% और 12वीं के 96.21% छात्र PASS, यहां क्लिक कर देखें रिजल्ट

पटना : काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीई) वर्ष 2018 में आयोजित आइसीएसई (10वीं) व आइएससी (12वीं) बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा सोमवार, 14 मई को तीन बजे कर दी गयी. काउंसिल के आधिकारिक पोर्टल पर दोपहर 3:00 बजे रिजल्ट जारी किया गया. ICSE 10वीं के 98.51 प्रतिशत छात्र और ISC 12वीं के […]

पटना : काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीई) वर्ष 2018 में आयोजित आइसीएसई (10वीं) व आइएससी (12वीं) बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा सोमवार, 14 मई को तीन बजे कर दी गयी. काउंसिल के आधिकारिक पोर्टल पर दोपहर 3:00 बजे रिजल्ट जारी किया गया.

ICSE 10वीं के 98.51 प्रतिशत छात्र और ISC 12वीं के 96.21% छात्र पास हुए हैं. मुंबई, महाराष्ट्र के श्रीमती लीलावतीबाई पोद्दार हाई स्कूल के अभिजन चक्रवर्ती ने आईएससी 12वीं के अखिल भारतीय और विदेश मेरिट लिस्ट में टॉप किया है.

मालूम हो कि काउंसिल से संबद्ध स्कूलों के प्राचार्य अपने लॉग इन से स्कूल स्तर पर रिजल्ट देख सकेंगे. जबकि, काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट पर व्यक्तिगत रूप से छात्र रिजल्ट देख सकेंगे. काउंसिल की को-ऑर्डिनेटर एफ हसन के मुताबिक, पटना जोन में काउंसिल से 16 स्कूलें संबद्ध हैं. इन स्कूलों से आइसीएसई की परीक्षा में करीब 4000 तथा आइएससी की परीक्षा में लगभग 1200 परीक्षार्थी शामिल हुए थे.

गौरतलब है कि डिजिटल हस्ताक्षर वाले डॉक्यूमेंट प्राप्त करने के लिए छात्रों को दो दिनों का इंतजार करना होगा. 16 मई के बाद छात्र डिजीलॉकर के जरिये अपना डॉक्यूमेंट ले सकेंगे.

रिजल्ट देखने के लिए यहां करें क्लिक

SMS से भी जान सकेंगे रिजल्ट

पोर्टल के अलावा विद्यार्थी एसएमएस के माध्यम से भी रिजल्ट की जानकारी हासिल कर सकेंगे. इसके लिए उन्हें मोबाइल के मैसेज बॉक्स में आइसीएसई या आइएससी के साथ अपना सात अंकों का यूनिक आइडी टाइप करना होगा. फिर उसे 09248082883 पर सेंड करना होगा. इसके बाद विद्यार्थी के नाम और विषयवार प्राप्तांक के साथ रिजल्ट स्क्रीन पर होगा.

सात दिनों में ऑनलाइन री-चेकिंग

यदि कोई विद्यार्थी चाहे, तो अपने रिजल्ट की ऑनलाइन री-चेकिंग करा सकेंगे. इसके लिए रिजल्ट से सात दिनों के अंदर अपने विद्यालय प्रधान के माध्यम से आवेदन करना होगा. काउंसिल के आधिकारिक पोर्टल www.cisce.org पर 14 से 21 मई तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा.

ऐसे चेक करें रिजल्ट

काउंसिल की वेबसाइट www.cisce.org या www.results.cisce.org पर ‘रिजल्ट-2018’ क्लिक करें

फिर आइसीएसई या आइएससी और विषय सलेक्ट करें

अपना यूनिक आइडी, इंडेक्स नंबर और स्क्रीन पर कैप्चा टाइप करें

रिजल्ट देखने के लिए रिजल्ट वेब पेज पर दिये गये निर्देशों का अनुसरण करें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें