38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शताब्दी समारोह व विजयोत्सव से बिहार की ख्याति फैली : संजय सिंह

पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की धरती पर जात-पात, धर्म-समुदाय से ऊपर उठकर काम किया है. सामाजिक जागरूकता फैलाने के साथ-साथ बिहार के ऐतिहासिक महापुरुषों के ऐतिहासिक काम को भी जीवंत किया. मुख्यमंत्री ने व्यक्तिगत अभिरुचि लेकर एक साल के अंदर बिहार में […]

पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की धरती पर जात-पात, धर्म-समुदाय से ऊपर उठकर काम किया है. सामाजिक जागरूकता फैलाने के साथ-साथ बिहार के ऐतिहासिक महापुरुषों के ऐतिहासिक काम को भी जीवंत किया.
मुख्यमंत्री ने व्यक्तिगत अभिरुचि लेकर एक साल के अंदर बिहार में तीन महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के आयोजन को सफल बनाया. पहला समारोह सिख समुदाय के दसवें गुरु गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 350वां प्रकाश पर्व को पूरे एक साल तक धूमधाम के साथ मनाया गया.
महात्मा गांधी के चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष को एक साल तक बिहार में मनाया गया. इसकी अगली कड़ी में स्वतंत्रता संग्राम के नायक वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव का लगातार तीन दिनों तक सफल आयोजन किया गया. मां सीता की जन्मस्थली सीतामढ़ी में जानकी जयंती भव्य समारोह के रूप में मनाया गया.
नीतीश कुमार ने जिस तरह से बिहार की कला, संस्कृति, और इतिहास को समृद्ध किया ,है उससे उनके व्यक्तित्व को विशाल बनाता है. बिहार वासियों को गर्व है कि राज्य का मुखिया एक ऐसा व्यक्ति है जो जाति, धर्म, समुदाय और बिना किसी लाभ के बिहार के विकास बारे में सोच रखता है और यहां के ऐतिहासिक महत्व को समझा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें