27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सलमान खुर्शीद के बयान पर भड़का राजद, कहा- इस तरह का बयान उन्माद…

पटना : कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के बयान को लेकर बिहार में सियासत तेज हो गयी है. कांग्रेस की सहयोगी पार्टी राजद के नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सलमान खुर्शीद का यह बयान उन्माद को जन्म देगा. उन्होंने स्पष्ट कहा कि राष्ट्रीय जनता दल इस तरह […]

पटना : कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के बयान को लेकर बिहार में सियासत तेज हो गयी है. कांग्रेस की सहयोगी पार्टी राजद के नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सलमान खुर्शीद का यह बयान उन्माद को जन्म देगा. उन्होंने स्पष्ट कहा कि राष्ट्रीय जनता दल इस तरह के बयान का विरोध करती है. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए. हालांकि, बाद में मनोज झा ने यह भी स्वीकार किया कि कांग्रेस के शासन के दौरान दंगे के वक्त प्रशासनिक चूक हुआ है. बताया जा रहा है कि मनोज झा के इस बयान के बाद बिहार में सियासत तेज होने की संभावना है. बिहार में कांग्रेस राजद की सहयोगी है और केंद्र सरकार के खिलाफ सोनिया गांधी लगातार एंटी एनडीए फ्रंट बनाने की कवायद में जुटी हुई हैं.

गौर हो कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आयोजित एक सवाल के जवाब में पूर्व विदेश मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि कांग्रेस का हाथों में भी मुसलामानों के खून के दाग हैं. उनके इस बयान के बाद पर जब हंगामा मचा तो उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि जो कहा है उसे आगे भी कहते रहेंगे. मैंने यह बयान इंसान होने के नाते दिया है. ये मेरे व्यक्तिगत विचार हैं. विश्वविद्यालय के कार्यक्रम के दौरान एक छात्र ने सलमान खुर्शीद से बाबरी मस्जिद और दंगों को लेकर सवाल किया था. जिसके जवाब में खुर्शीद ने कहा था कि कांग्रेस के दामन पर खून के धब्बे हैं. इसी वजह से आप हमसे सवाल कर रहे हैं, लेकिन अब आप पर कोई वार करे तो हमें आगे बढ़कर इसे रोकना चाहिए.

उन्होंनेयह भी कहा था कि हम ये धब्बे दिखायेंगे कि तुम समझो कि यह धब्बे अब तुम पर न लगें. तुम वार इन पर करोगे तो धब्बे तुम पर लगेंगे. हमारे इतिहास से आप कुछ सीखें-समझें. सलमान खुर्शीद के इस विवादास्पद बयान के बाद से ही विपक्षी दलों ने कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया था.

यह भी पढ़ें-
Bihar-UP जैसे राज्यों के कारण भारत पिछड़ा : नीति आयोग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें