36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : दारोगा अभ्यर्थियों का उत्पात, पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, रणक्षेत्र बना कारगिल चौक इलाका

पटना : परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर दारोगा अभ्यर्थियों ने कारगिल चौक, गांधी मैदान से लेकर रिजेंट सिनेमा हॉल तक शुक्रवार को जम कर उत्पात मचाया. करीब ढाई घंटे तक सैकड़ों की संख्या में इकट्ठे इन अभ्यर्थियों ने पहले सड़क को जाम किया. फिर पथराव शुरू कर दिया. अभ्यर्थियों ने वाहनों में तोड़-फोड़ […]

पटना : परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर दारोगा अभ्यर्थियों ने कारगिल चौक, गांधी मैदान से लेकर रिजेंट सिनेमा हॉल तक शुक्रवार को जम कर उत्पात मचाया. करीब ढाई घंटे तक सैकड़ों की संख्या में इकट्ठे इन अभ्यर्थियों ने पहले सड़क को जाम किया. फिर पथराव शुरू कर दिया. अभ्यर्थियों ने वाहनों में तोड़-फोड़ की. वाहनों में लोग सहमे व फंसे रहे.
बेकाबू हुई स्थिति तो लाठीचार्ज
इधर बेकाबू होती स्थिति पर नियंत्रण के लिए पुलिस ने भी लाठीचार्ज कर दिया. पुलिसकर्मियों ने उपद्रव कर रहे लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. करीब साढ़े बारह बजे शुरू हुआ यह उपद्रव तीन बजे तक चला.
इस दौरान ऑटो-बस का परिचालन ठप रहा और बाजार भी पूरी तरह बंद रहा. उपद्रव का शिकार आम आदमी भी हुआ. पुलिस ने इस मामले में एक दर्जन प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है. इन सभी के खिलाफ गांधी मैदान थाने में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.
सड़क पर जो गाड़ी मिली, उसे तोड़ा दारोगा अभ्यर्थियों ने शुरुआती दौर में ही कारगिल चौक पर सड़क जाम करने के साथ ही कई वाहनों के शीशे फोड़ने शुरू कर दिये. इस दरम्यान ऑटो, सिटी बस व कार में तोड़-फोड़ करने के साथ ही राहगीरों के साथ बदतमीजी की गयी.
पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, तो उनसे भिड़ गये. पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और खदेड़-खदेड़ कर पीटा. भाग कर अभ्यर्थी गांधी मैदान के अंदर भी पहुंच गये. वहां से भी पथराव किया.
पुलिस गांधी मैदान के अंदर भी प्रवेश कर गयी और फिर खदेड़ दिया. साथ ही भागने के दौरान प्रदर्शनकारी रिजेंट सिनेमा हॉल में भी प्रवेश कर गये. वहां भी पुलिस से टकराव हुआ. सिनेमा हॉल के सभी गेट बंद कर दिये गये. दूसरे गेट से दर्शकों को निकाला गया. इस दौरान कारगिल चौक इलाका रणक्षेत्र में
तब्दील हो गया. हालात यह हो गया कि कारगिल चौक की ओर आनेवाले तमाम वाहन थम गये. वाहनों की लंबी लाइन लग गयी.परीक्षा रद्द कराने की मांग को लेकर जुटे थे अभ्यर्थीहाल में हुई परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर दारोगा परीक्षार्थी भिखना पहाड़ी, अशोक राजपथ होते हुए कारगिल चौक पर पहुंचे. इस दौरान उन इलाकों की दुकानें भी बंद करा दीं. इसके बाद कारगिल चौक पर प्रदर्शन करने लगे. हालांकि, उनके प्रदर्शन की जानकारी मिलने के बाद कारगिल चौक पर काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती थी.
एक घंटा लग गया यातायात सामान्य करने में
पुलिस ने लाठीचार्ज कर सभी को खदेड़ दिया और जिन गाड़ियों में ताेड़-फोड़ हुई थी, उसे साइड किया गया. इसके बाद यातायात को सामान्य करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. इस हंगामे के कारण स्कूली छात्र व एंबुलेंस भी फंस गये थे. अशोक राजपथ, बाकरगंज व गांधी मैदान इलाके में वाहनों की लाइन लग गयी थी. एक-एक करके पुलिस ने निकाला.
घनघनाते रहे फोन –
करीब ढाई घंटे तक कारगिल चौक और उससे जुड़े इलाके में लोग फंसे रहे. खासतौर पर महिलाएं भयभीत थीं. वहीं, लड़कियों के फोन लगातार घनघनाते रहे. जिनके बच्चे इस जाम में फंसे थे, वे भी अपने परिजनों से संपर्क साध रहे थे. हालांकि लोगों ने उनकी मदद की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें