34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

VIDEO : बिहार विधानसभा में गूंजा महिला आरक्षण बिल का मुद्दा, सदन के बाहर प्रदर्शन

पटना : राष्ट्रीय महिला दिवस केअवसरपर बिहार विधानमंडल का नजारा कुछ और देखने को मिला. सभी पार्टियोंकीमहिला विधायकों ने अपने हाथों में पोस्टर लेकर महिला आरक्षण के पक्ष में विधानसभापोर्टिको में नारेबाजीकी.प्रदर्शनकरते हुए महिला विधायकों ने नारे लगाये और सरकार से महिला सशक्तिकरण की दिशा में कदम उठाने कीमांगकी. मौके पर बिहार विधानसभा के बाहर […]

पटना : राष्ट्रीय महिला दिवस केअवसरपर बिहार विधानमंडल का नजारा कुछ और देखने को मिला. सभी पार्टियोंकीमहिला विधायकों ने अपने हाथों में पोस्टर लेकर महिला आरक्षण के पक्ष में विधानसभापोर्टिको में नारेबाजीकी.प्रदर्शनकरते हुए महिला विधायकों ने नारे लगाये और सरकार से महिला सशक्तिकरण की दिशा में कदम उठाने कीमांगकी.

मौके पर बिहार विधानसभा के बाहर महिला विधायको ने प्रदर्शन करते हुए लोकसभा में आधी आबादी के आरक्षण की मांग को लेकर अपनी बात रखी और प्रदर्शन किया. महिला विधायकों का कहना था कि जिस तरह बिहार सरकार ने महिलाओं को आरक्षण दिया है, उसी तरह केंद्र सरकार भी महिला आरक्षण बिल को सदन से पास करा कर महिलाओं को मजबूत करे.

बिहार विधानसभा के सदस्य पूनम यादव ने कहा कि हम लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पास करने की मांग किया।वही पूर्व मंत्री लेसी सिंह ने भी महिला आरक्षण की मांग किया.

उसकेबाद जब सदन की कार्रवाई शुरू हुई,तो महिला दिवस के मौके पर महिलाओं को आरक्षण देने के मुद्दे पर विपक्षी दल की महिला सदस्यों के साथ सभी पार्टियों की महिला सदस्यों ने हंगामा शुरू किया. इससे पूर्व महिला सदस्यों ने सदन के बाहर और बाद में भीतर आरक्षण को लेकर प्रदर्शन किया. भाजपा नेता और मंत्री नंद किशोर ने कहा कि सबसे पहले राजद के लोगों ने लोकसभा में हंगामा किया था. उन्होंने कहा कि भाजपा ने राज्य का मुख्यमंत्री महिलाओं को बनाया. रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री भी महिलाओं को बनाया, लेकिन राजद ने क्या किया. विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने महिलाओं से अपील की और कहा कि आपलोगों के मुद्दे को कुछ लोग छीनने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए अपने स्थान पर बैठकर अपनी बात को रखें.

यह भी पढ़ें-
बिहार उपचुनाव : प्रचार में उतरे विभिन्न दलों के दिग्गज, झोंकी ताकत

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें