28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

महागठबंधन को बड़ा झटका, अशोक चौधरी ने छोड़ी कांग्रेस, नीतीश को बताया आइडियल, JDU में होंगे शामिल

पटना : बिहार के मंगलवार को बड़े सियासी उठापटककेबीच कांग्रेस ने अशोक चौधरी समेत चार एमएसली को बाहर का रास्ता दिखा गया है.प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने इसका एलान किया. इनमें अशोक चौधरी, दिलीप चौधरी, रामचंद्र भारती और तनवीर अख्तर शामिल हैं. पार्टी से निकाले गये इन सभी नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंसकर […]

पटना : बिहार के मंगलवार को बड़े सियासी उठापटककेबीच कांग्रेस ने अशोक चौधरी समेत चार एमएसली को बाहर का रास्ता दिखा गया है.प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने इसका एलान किया. इनमें अशोक चौधरी, दिलीप चौधरी, रामचंद्र भारती और तनवीर अख्तर शामिल हैं. पार्टी से निकाले गये इन सभी नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंसकर जदयू में शामिल होने की इच्छा जतायी है.

कांग्रेस केइस फैसले के बाद अशोक चौधरी ने प्रेस वार्ता कर पार्टी छोड़ने की औपचारिक घोषणा करते हुए कहा कि बिना सम्मान पार्टी में रहना मुश्किल हो रहा था. उन्होंने नीतीश कुमार को अपना आइडियल बताया. कांग्रेस के महामंत्री सीपी जोशी पर आरोप लगाते हुए अशाेक चौधरी ने कहा कि उन्होंने बिहार में कांग्रेस संगठन को बर्बाद कर दिया.अशोकचौधरी समेत चारों एमएलसी जदयू का दामन थामेंगे.

पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी ने बताया कि बुधवार शाम पांच बजे विधान परिषद उपसभापति से मिलकर उनलोगों ने कांग्रेस छोड़ने की सूचना दे दी थी. इसके करीब तीन घंटे बाद कांग्रेस की तरफ से इन सभी चारों बागी एमएलसी को पार्टी से निकालने की घोषणा की गयी.

अशोक चौधरी ने नीतीश की तारीफ की
इस बाबत अशोक चौधरी ने कहा है कि जिस पार्टी में सम्मान ही नहीं उस पार्टी में रहकर क्या करेंगे. यदि मुझमें मैरिट होगा तो ठीक है नहीं तो नीतीश कुमार मुझे साधारण कार्यकर्ता के रूप में काम करने के लिए कहेंगे तो वैसा ही करूंगा. उन्होंने नीतीश कुमार को एक आदर्श नेता बताया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में राजनीति में आने के लिए नौजवान प्रोत्साहित होते हैं. अब नयी पार्टी में शामिल होने के बाद वे दलितों और अल्पसंख्यकों को ताकत व आवाज देने का काम करेंगे.

कांग्रेस नेताओं पर लगाया आरोप
प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी के बारे में अशोक चौधरी ने कहा कि उन्हें राजनीतिक अनुभव की कमी है. साथ ही कांग्रेस महामंत्री पर यूज एंड थ्रो का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि करीब चार साल तक कांग्रेस की सेवा करने के बाद उन्हें अलग-थलग कर दिया गया.

राहुल गांधी की तारीफ की
वहीं अशोक चौधरी ने राहुल गांधी की तारीफ की है और उन्हें नेकदिल इंसान बताया है. उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुए कहा है कि राहुल इन दिनों सीपी जोशी जैसे लोगों से घिरे हैं. सीपी जोशी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति विशेष को अध्यक्ष बनाने के लिए उन्होंने सारा खेल रचा.

कई महीनों से नाराज चल रहे थे अशोक चौधरी
बता दें कि पार्टी से कई महीनों से नाराज चल रहे डॉ. चौधरी की अगुवाई में उनके 2 पोलो रोड स्थित सरकारी आवास पर समर्थकों की देर शाम तक बैठक चली.इसदौरान सभी ने कांग्रेस को अलविदा करने का मन बना लिया था. जिसके बाद इसकी आधिकारिक घोषणाभी कर दी गयी. विधान परिषद में कांग्रेस के छह सदस्य हैं. जिसमें डॉ. अशोक चौधरी, दिलीप कुमार चौधरी, रामचंद्र भारती और तनवीर अख्तर एक गुट में हैं. इनकी ओर से विधान परिषद के उप सभापति हारुन रशीद को परिषद में अलग गुट की मान्यता देने का अनुरोध किया गया है. इस बाबत रामचंद्र भारती द्वारा उप सभापति को पत्र लिखा गया है. इससे पहले चारों विधान पार्षदों ने बुधवार को विधान परिषद के उप सभापति से मुलाकात की थी. यह मुलाकात करीब 20 मिनट तक चली.

ये भी पढ़ें… जीतन राम मांझी बोले, नीतीश के फैसले गरीब विरोधी, तेजस्वी ने कहा- जदयू मेंभी असंतोष

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें