29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जदयू ने 21 दिसंबर को राजद के बंद पर सवाल उठाया

पटना :बिहार में सत्तारुढ जदयू ने गुरु गोविंद सिंह की पटना में 350वीं जयंती के समापन समारोह के वक्त 21 दिसंबर को राजद के राज्यव्यापी बंद के आह्वान पर आज सवाल उठाया. गौरतलब है कि नीतीश कुमार सरकार की रेत खनन नीति के खिलाफ राजद ने 21 दिसंबर को राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है. […]

पटना :बिहार में सत्तारुढ जदयू ने गुरु गोविंद सिंह की पटना में 350वीं जयंती के समापन समारोह के वक्त 21 दिसंबर को राजद के राज्यव्यापी बंद के आह्वान पर आज सवाल उठाया. गौरतलब है कि नीतीश कुमार सरकार की रेत खनन नीति के खिलाफ राजद ने 21 दिसंबर को राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है.

बिहार जदूय मुख्य प्रवक्ता संजय कुमार सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि नीतीश कुमार ने गुरु गोविंद सिंह की 350 वीं जयंती के समापन समारोह, शुक्राना समारोह, को ध्यान में रखते हुए अपनी विकास समीक्षा यात्रा टाल दी है. समारोह का आयोजन 22 दिसंबर से 25 दिसंबर तक हो रहा है. वहीं दूसरी ओर राजद ने रेत खनन के खिलाफ बंद का आह्वान किया है. समापन समारोह के बाद कुमार की यात्रा शुरू होगी. संजय सिंह ने कहा कि दुनिया भर से सिख श्रद्धालुओं की अगवानी करने के लिए कुमार ने अपनी यात्रा टाल दी है जबकि राजद बंद का आयोजन कर रहा है जिसका कांग्रेस ने भी समर्थन किया है.

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि विपक्ष को बंद का आह्वान करने का अधिकार है, लेकिन इसने धर्मनिरपेक्षता के प्रति राजद की तथाकथित प्रतिबद्धता को बेनकाब कर दिया है. उन्होंने कहा कि बंद सिर्फ बिहार सरकार की ओर लक्षित नहीं है बल्कि यह सिख समुदाय के खिलाफ भी है. संवाददाता सम्मेलन में उनके साथ पार्टी के एक अन्य प्रवक्ता नीरज कुमार भी थे.

गौरतलब है कि सिखों के 10वें गुरु की 350 वीं जयंती को मनाने के लिए इस साल जनवरी के प्रथम सप्ताह में नीतीश सरकार ने प्रकाश पर्व का आयोजन किया था. कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शरीक हुए थे. गुरु गोविंद सिंह का जन्म स्थान पटना साहिब को दुनिया भर में सिखों के सबसे पवित्र स्थानों में एक माना जाता है. जदयू प्रवक्ता ने कहा कि ट्रेन और विमान टिकटें आरक्षित करा चुके लोगों ने उन्हें फोन कर राजद के बंद और उनके समक्ष पेश आने वाले संभावित समस्या के बारे में पूछा.

संजय सिंह ने कहा, मैं लालू प्रसाद से बिहार को बदनाम नहीं करने और श्रद्धालुओं के लिए समस्या पैदा नहीं करने का अनुरोध करुंगा. पार्टी प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि कांग्रेस ने भी राजद के बंद का समर्थन किया है. उन्होंने इस मुद्दे पर कांग्रेस का रुख जानना चाहा और पार्टी से अपना रुख स्पष्ट करने को कहा.

वहीं, राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने जदयू के आरोपों को खारिज कर दिया कि सिख श्रद्धालुओं को बंद के दौरान समस्या का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि पार्टी ने एंबुलेंस, ट्रेन और उड़ान सेवाओं सहित आपातकालीन सेवाओं को छूट दी है. सिख श्रद्धालुओं को अपने गंतव्य तक पहुंचने में कोई परेशानी नहीं होगी क्योंकि पार्टी कार्यकर्ता उनकी मदद करेंगे. हालांकि, बिहार कांग्रेस प्रमुख कौकब कादरी से फोन पर संपर्क करने की बार-बार कोशिश की गयी, लेकिन संपर्क नहीं हो सका.

ये भी पढ़ें…2018 में बिहार-झारखंड के सजायाफ्ता नेताओं की सूची होगी लंबी : सुशील मोदी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें