36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलवे टेंडर घोटाला मामला : जमीन के बदले होटल घोटाले में पूछताछ के लिए सीबीआई के समक्ष पेश हुए लालू

पटना / नयी दिल्ली : राजद नेता एवं पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव आईआरसीटीसी के दो होटलों की देखरेख का जिम्मा एक निजी कंपनी को सौंपे जाने में कथित भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ के लिए आज यहां सीबीआई मुख्यालय पहुंचे. पूर्वाह्न 11 बजे पहुंचे लालू के साथ उनकी बेटी मीसा भी थीं, लेकिन […]

पटना / नयी दिल्ली : राजद नेता एवं पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव आईआरसीटीसी के दो होटलों की देखरेख का जिम्मा एक निजी कंपनी को सौंपे जाने में कथित भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ के लिए आज यहां सीबीआई मुख्यालय पहुंचे. पूर्वाह्न 11 बजे पहुंचे लालू के साथ उनकी बेटी मीसा भी थीं, लेकिन उन्होंने मीडिया से बात नहीं की. सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि लालू को जांच अधिकारी के पास ले जाया गया, जबकि मीसा से लॉबी में इंतजार करने को कहा गया. लालू के बेटे एवं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को सीबीआई के समक्ष कल पेश होना है. सीबीआई ने कथित भ्रष्टाचार के मामले में दोनों से पांच और छह अक्तूबर को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था. ये तारीख तब दी गयी थीं जब दोनों नेताओं ने जांच एजेंसी की ओर से पहले दी गयी तारीखों-चार और पांच अक्तूबर को पेश होने में असमर्थता जतायी थी.

सीबीआइ ने इस मामले में लालू से पूछताछ करने के लिए नोटिस जारी किया था. पहले जारी किये गये नोटिस पर मोहलत लेने के बाद लालू यादव और उनके पुत्र तेजस्वी यादव उपस्थित नहीं हुए थे. बाद में सीबीआइ ने पांच अक्तूबर को लालू यादव और छह अक्तूबर को तेजस्वी यादव को उपस्थित होने का निर्देश दिया था.

इससे पहले लालू ने सीबीआइ मुख्यालय रवाना होने से पहले अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट कर कहा है कि सच और गुलाब सदा कांटों से घिरे रहते है. लालू ने लिखा कि सांच को आंच नहीं. लालू ने कहा कि सत्यमेव जयते. इससे पूर्व लालू कई बार मोहलत मांगकर अभी तक सीबीआइ की पूछताछ से बचे हुए थे.

आज होटल टेंडर घोटाले मामले में लालू प्रसाद यादव सीबीआई कोर्ट में पेश होंगे और कल उनके बेटे तेजस्वी यादव पेश होंगे. लगातार कई बार समन मिलने के बाद आखिरकार लालू यादव कोर्ट में पेश होने जा रहे हैं. दोनों नेताओं ने जांच एजेंसी की ओर से पहले दी गई तारीख पर उपस्थित होने में असमर्थता जताई थी. जिसके बाद ये तारीख तय की गयी है. लालू यादव और तेजस्वी यादव की अनुपस्थिति में बुधवार को राबड़ी देवी ने विधायकों एवं सभी जिलाध्यक्षों की विशेष बैठक बुलायी थी. इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. आईआरसीटीसी के दो होटलों की देखरेख का जिम्मा 2006 में निजी फर्म को सौंपे जाने के संबंध में सीबीआई पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव से पूछताछ करना चाहती है. इस सौदे में हुए कथित भ्रष्टाचार के संबंध में दर्ज सीबीआई की प्राथमिकी में तेजस्वी को भी आरोपी बनाया गया है.

लालू यादव पर यह आरोप है कि उन्होंने संवैधानिक पद पर रहते हुए कुछ खास लोगों को लाभ पहुंचाने का काम किया है. आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए लालू ने बीएनआर रांची और बीएनआर पुरी की देखरेख का जिम्मा एक निजी फर्म सुजाता होटल को सौंपा और बदले में एक बेनामी कंपनी के जरिये तीन एकड़ की महंगी जमीन के रूप में दलाली ली. सुजाता होटल का स्वामित्व विनय और विजय कोचर के पास है.

यह भी पढ़ें-
पटना में RJD की बैठक में शामिल नहीं हुए लालू, कारण और रणनीति जानकर चौंक जायेंगे आप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें