27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लालू परिवार की बढ़ सकती है मुश्किलें : मीसा भारती के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी में आयकर विभाग!

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. आयकर विभाग अब दिल्ली में स्थित उनकी कथित ‘बेनामी संपत्तियां’ कुर्क करने का आदेश देने पर विचार कर सकता है. इन संपत्तियों की कीमत 50 करोड़ रुपये से ज्यादा बतायी जा रही है. गौरतलब हो कि लालू प्रसाद की […]

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. आयकर विभाग अब दिल्ली में स्थित उनकी कथित ‘बेनामी संपत्तियां’ कुर्क करने का आदेश देने पर विचार कर सकता है. इन संपत्तियों की कीमत 50 करोड़ रुपये से ज्यादा बतायी जा रही है. गौरतलब हो कि लालू प्रसाद की सांसद पुत्री मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार एक बार फिर 12 जून को आयकर विभाग के सामने पेश नहीं हुए थे. इसके बाद मीसा भारती के वकील ने कहा कि मीडिया के कारण वे पेश नहीं हो पा रहे हैं. दिल्ली के झंडेवालान कांप्लेक्स में आयकर विभाग के कार्यालय में आने से उनकी सुरक्षा को खतरा है.

ये भी पढ़ें :फिर आयकर विभाग के सामने पेश नहीं हुईं लालू की बेटी मीसा, वकील ने कहा- ये हैं कारण

इससे पहले छह जून को आयकर विभाग के समक्ष पेश नहीं होने के कारण आयकर विभाग ने मीसा भारती पर 10 हजार का जुर्माना लगाते हुए 12 जून को पेश होने का आदेश दिया था. इन सबके बीच एक प्रमुख हिंदी न्यूज चैनल ने सूत्रों के हवाले से बुधवार को बताया है कि आयकर विभाग इन कथित बेनामी संपत्तियों का केस देख रही है और इकाई की जांच के बाद यह कदम उठाने का फैसला कर सकता है.

मालूम हो कि 23 मई को आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति के मामले में लालू यादव आैर उनके करीबियों से जुड़े 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी. हालांकि, राजद सुप्रीमो की ओर से छापेमारी से जुड़ी खबरों का खंडन किया गया था. बता दें कि मीसा भारती पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर फर्जी कंपनियां बना कर करोड़ों रुपये की जमीन दिल्ली में खरीदी है. इसी सिलसिले में 24 मई को आयकर विभाग ने बेनामी जमीन एक्ट और आय से अधिक संपत्ति के मामले में उन्हें और उनके पति शैलेश कुमार को समन जारी किया था. इससे पहले 20 मई को प्रवर्तन निदेशालय ने मीसा के सीए राजेश अग्रवाल को आठ हजार करोड़ के हवाला केस में गिरफ्तार किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें