बिहार/दारोगा परीक्षा : परीक्षार्थियों का हंगामा, प्रश्न पत्र लीक करने का आरोप लगा परीक्षा का किया बहिष्कार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नवादा/आरा : बिहार में दारोगा भर्ती परीक्षा का पेपर लीकहोने की अफवाह पररविवारको नवादाऔर आरा में परीक्षार्थियोंद्वारा जमकर हंगामा किये जाने की खबर है.नवादा में एक ओर जहांदारोगा परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक करने का आरोप लगा परीक्षार्थियोंनेहंगामाकरतेहुए परीक्षा का बहिष्कार किया. वहीं, आरा में भी रविवार को दारोगा परीक्षा का पेपर लीक की अफवाह पर परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा मचाया.

जानकारी के मुताबिक आरा में एक केंद्र से कुछ परीक्षार्थी बाहर निकल कर हंगामा करते हुए अन्य को भी परीक्षा का बहिष्कार करने के लिए उकसाने लगे. जिसकेबाद वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियोंद्वारा कुछ परीक्षार्थियों को हिरासत में लियेजाने कीसूचनामिलरही है.मीडियारिपोर्ट के मुताबिक,आरा में जिला प्रशासन का कहना है कि किसी भी केंद्र पर प्रश्न पत्र लीक नहीं हुई है. बताया गया कि आरा के श्री जैन बाला विश्राम बालिका प्लस टू उच्च विद्यालय धरहरा केंद्र पर कुछ परीक्षार्थी अफवाह में आकर स्वयं परीक्षा केंद्र से बाहर निकल गये और अन्य परीक्षार्थियों को भी परीक्षा न देने हेतु प्रेरित करते हुए बहकाने लगे. ऐसे असामाजिक एवं उपद्रवी तत्वों को हिरासत में लिया गया है. डीएम ने सभी परीक्षार्थियों से शांति पूर्ण रूप से परीक्षा देने व अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है.

गौर हो कि बिहार पुलिस में दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के पद पर बहाली के लिए रविवार को प्रारंभिक लिखित परीक्षा हो रही है. परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी व्यवस्था की गयी है. अनुमान के मुताबिक, प्रारंभिक लिखित परीक्षा में 5 लाख 86 हजार अभ्यर्थियोंशामिल होंगे. दो पालियों में लिखित परीक्षा होगी. पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली का समय 2.30 बजे से 4.30 बजे तक निर्धारित है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें