नाबालिग से गैंगरेप के बाद वीडियो वायरल करने का मामला, विरोध में राजगीर में जमकर हंगामा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नालंदा : बिहार के राजगीर में नाबालिग लड़की से हुए दुष्कर्म के विरोध में बुधवार को पूरा राजगीर बंद रहा. लोगों ने जगह-जगह आगजनी कर सड़क जाम कर दी. आक्रोशित लोगों ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपित के खिलाफ गिरफ्तार और कार्रवाई करने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की. सड़क जाम से पूरा राजगीर पूरे दिन अस्त व्यस्त रहा. सुबह से ही सड़कों पर वाहनों की लंबी लंबी कतारे लगी रही. स्कूली वाहन, पर्यटक वाहन सहित तमाम तरह के वाहन सड़क जाम में देर शाम तक फंसी रही. बंद समर्थकों के सामने पुलिस प्रशासन बौनी बनी रही.

हालांकि, राजगीर थानाप्रभारी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच जाम कर रहे लोगों को समझाने-बुझाने का पूरा प्रयास करते रहे, परंतु जाम समर्थकों ने प्रशासन की एक नहीं सुनी और डीएम, एसपी को बुलाने, दोषियों को जनता के हवाले करने नहीं तो फांसी की सजा देने की मांग करते रहे. लोगों ने कहा कि आये दिन राजगीर में इस तरह की घटना होती रहती है.

कहां-कहां रहा सड़क जाम
सबसे पहले दोपहर 12 बजे के लगभग नयी पोखर के सैकड़ों ग्रामीण ने नयी पोखर के पास, राजगीर-गिरियक सड़क मार्ग को जाम किया. फिर नयी पोखर के लोगों ने ही हनुमान चौक के पास सड़क जाम की. उसके थोड़ी देर बाद बस स्टैंड के पास स्वर्ण एकता मंच के समर्थकों ने बस स्टैंड के पास सड़क जाम किया. सिथौरा गांव के पास सिथौरा गांव के लोगों ने सड़क जाम किया. संध्या तक जाम हटाने में प्रशासन विफल रहा.

क्या था मामला:
सोमवार की रात राजगीर में एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ, जो मंगलवार तक यहां के हर लोगों के मोबाइल तक पहुंच गया. इस वायरल वीडियो में एक नाबालिग लड़की के साथ कुछ मनचलों के द्वारा जबरन रेप करने का प्रयास किया जाता दिखाया गया था. वायरल वीडियो मीडिया तक पहुंची और वह न्यूज में बदल गया. सूचना पाकर पुलिस भी हरकत में आयी और वीडियो की सत्यता की जांच- पड़ताल करने में जुट गयी. राजगीर थाना पुलिस घटना की तह तक पहुंच मंगलवार की देर रात में ही एसपी नीलेश कुमार और डीएसपी सोमनाथ प्रसाद के नेतृत्व में छापेमारी कर लगभग आधा दर्जन लोगों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया.

इन लोगों की हुई गिरफ्तारी

लेलीनगर निवासी फुटपाथी दुकानदार कृष्णा राजवंशी के पुत्र गंगा राजावंशी, लेलीनगर निवासी टांगा चालक अनिल राजवंशी के पुत्र करण राजवंशी उर्फ नन्का, रामहरी पिंड निवासी गुगल राजवंशी, गुलजारबाग राजगीर निवासी नथुन चौधरी के पुत्र विजय कुमार, गुलजारबाग राजगीर निवासी समीर चौधरी के पुत्र सोनू कुमार सहित अन्य की गिरफ्तारी की सूचना है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अन्य दोषियों के गिरफ्तारी को लेकर बुधवार की संध्या तक छापेमारी कर रही है. पुलिस का दल नवादा फरार हो चुके एक अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए नवादा जिला पहुंची हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें