30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार के एक दिवसीय दौरे पर कल राजगीर पहुंचेंगे राष्ट्रपति कोविंद, धम्मा कार्यक्रम में लेंगे भाग

बिहारशरीफ/ राजगीर : नालंदा अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 11 जनवरी गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार दौरे पर आ रहे हैं. इसके मद्देनजर सभी तैयारियां पूरी की जा रही हैं. राष्ट्रपति के अलावा कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार और राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी शामिल होंगे. विवि के इस कार्यक्रम में […]

बिहारशरीफ/ राजगीर : नालंदा अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 11 जनवरी गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार दौरे पर आ रहे हैं. इसके मद्देनजर सभी तैयारियां पूरी की जा रही हैं. राष्ट्रपति के अलावा कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार और राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी शामिल होंगे. विवि के इस कार्यक्रम में देश-विदेश के दो सौ प्रतिनिधि भी शिरकत करेंगे. जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति तीन दिवसीय धम्मा धर्मा कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. यह कार्यक्रम राजगीर स्थित अंतरराष्ट्रीय कंवेंशन सेंटर में आयोजित किया गया है. राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए नेशनल हाइवे 82 और 31 को पूरी तरह सुव्यवस्थित एवं सुसज्जित कर दी गयी है.

इससे पूर्व, चार जनवरी को में नालंदा विश्वविद्यालय के कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में वाइस चांसलर प्रोफेसर सुनैना सिंह तथा जिलाधिकारी डॉक्टर त्याग राजन एसएम ने संबंधित अधिकारियों को अभी से तैयारी में लग जाने के निर्देश दिया था. अधिकारियों से कहा गया था कि सुरक्षा व्यवस्था, आवागमन एवं देश एवं विदेशों से आने वाले मेहमानों के आवासन आदि की भी पर्याप्त व्यवस्था की सुनिश्चित की जाये. यह कार्यक्रम राजगीर स्थित अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में होना है.

भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को कहा गया था कि हेलीपैड निर्माण व अन्य काम अभी से ही शुरू कर दें. राष्ट्रीय उच्च पथ 82 एवं 31 को भी पूरी तरह सुव्यवस्थित एवं सुसज्जित करने का निर्देश दिया गया था. सिविल सर्जन डॉ सुबोध प्रसाद सिंह से कहा गया कि अपनी देखरेख में मेडिकल से संबंधित तैयारियां पूरी करायें. बिजली, बैरीकटिंग एवं अन्य सभी तैयारियां समय पर पूरा करने के लिए अभी से ही लग जाने को कहा गया था.

यह भी पढ़ें-
लालू के जेल जाने का साइट इफेक्ट : RJD नेताओं ने पकड़ी अपनी राह, घमसान शुरू, जानें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें