35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू के जेल जाने का साइट इफेक्ट : RJD नेताओं ने पकड़ी अपनी राह, घमसान शुरू, जानें

पटना : चारा घोटाला में लालू के जेल जाने के बाद विरोधियों ने यह कयास लगाने शुरू कर दिये थे कि राजद में टूट होगी या पार्टी में घमसान मचेगा. हालांकि, तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पार्टी के एकजुट होने का दावा कई नेताओं ने किया. राबड़ी देवी के आवास पर पार्टी नेताओं की बैठक […]

पटना : चारा घोटाला में लालू के जेल जाने के बाद विरोधियों ने यह कयास लगाने शुरू कर दिये थे कि राजद में टूट होगी या पार्टी में घमसान मचेगा. हालांकि, तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पार्टी के एकजुट होने का दावा कई नेताओं ने किया. राबड़ी देवी के आवास पर पार्टी नेताओं की बैठक हुई और यह कहा गया कि अब तेजस्वी के नेतृत्व में कार्यकर्ता लालू के संदेश को गांव-गांव तक पहुंचायेंगे. इसी बीच पार्टी के दो कद्दावर और बड़े नेताओं के बीच घमसान मच गया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और अपनी बेबाक बयानबाजी के लिए मशहूर पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी के अन्य नेता शिवानंद तिवारी पर निशाना साधा है. इतना ही नहीं लालू के चारा घोटाले में लिए गये कुछ फैसले को लेकर भी रघुवंश प्रसाद सिंह ने तल्ख बयानबाजी की है. राजनीतिक प्रेक्षकों की मानें, तो दोनों नेताओं के बीच शुरू हुआ यह शीत युद्ध पार्टी के लिए ठीक नहीं कहा जायेगा. दोनों नेताओं ने जो बयान मीडिया को दिये हैं, उस बयान के आधार पर जदयू के नेता अब चुटकी भी लेने लगे हैं.

रघुवंश प्रसाद सिंह ने मीडिया से बातचीत में चारा घोटाले के समय राजद सुप्रीमो की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा है कि लालू खुद ही चारा घोटाले की सीबीआई जांच करवा लेते, तो आज यह दिन नहीं देखना पड़ता. इतना ही नहीं, रघुवंश प्रसाद सिंह ने शिवानंद तिवारी के बयानों की निंदा करते हुए कहा है कि फैसले को जातीय रंग देकरवे गलत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने चारा घोटाले के फैसले का विरोध नहीं किया. हमारा कहना है कि भाजपा के दबाव में कोर्ट के समक्ष सरकार की तरफ से सही बात पहुंचायी ही नहींगयी. कोर्ट तो सबूतों के आधार पर फैसला देता है. हमने कहीं भी जात-पात की बात ही नहीं की. सिर्फ इस फैसले के मद्देनजर न्यायपालिका में आरक्षण को मुद्दा बनाकर शिवानंद तिवारी गलत तर्क दे रहे हैं. न्यायपालिका के फैसले में जात-पात की बात सही नहीं है.

रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि घोटाला करने वालों को पकड़ने का निर्देश लालू प्रसाद ने ही दिया. पशुपालन विभाग में गड़बड़ी पहले से चली आ रही थी. पर मामला एक बार सार्वजनिक होने के बाद घोटाला करने वालों ने सारी गाज लालू प्रसाद पर गिरा दी. रघुवंश ने बिहार की सियासत पर बोलते हुए कहा कि महागठबंधन सरकार में स्पीकर राजद का होता तो राजद को सरकार से नीतीश कुमार बाहर ही नहीं कर पाते. भाजपा को बाहर करने के फिराक में लालू नीतीश के समक्ष इतने झुक गये कि अंतत: सरकार से ही हम बाहर हो गये. हमने उनसे कहा था कि सीएम उधर का है तो स्पीकर इधर का होना चाहिए. जानकारों की मानें तो रघुवंश प्रसाद सिंह अब लगातार पार्टी की ही आलोचना में व्यस्त होने लगे हैं.

वहीं दूसरी ओर रघुवंश प्रसाद सिंह के बयान के बाद शिवानंद तिवारी ने जवाब दिया है. उन्होंने टीवी चैनलों से बातचीत में कहा है कि मुझे समझाने से पहले रघुवंश बाबू अपने बयान को देख लें. मैं अब भी अपने बयान पर कायम हूं. अगर कोई समस्या है तो रघुवंश बाबू को मुझसे बात करनी चाहिए. शिवानंद तिवारी लगातार पार्टी के संपर्क में बने हुए हैं और वह बैठकों में भी हिस्सा ले रहे हैं. बताया जा रहा है कि शिवानंद तिवारी के इस जवाब के बाद रघुवंश गुट भी शिवानंद पर हमला बोलेगा. वहीं शिवानंद तिवारी ने रघुवंश प्रसाद सिंह को बातचीत करने का आमंत्रण देकर मामले को सलटाने का प्रयास किया है.

इधर, इन दोनों नेताओं के आपसी बयानबाजी को ध्यान में रखकर जदयू के नेता तंज कसने से बात नहीं आ रहे हैं. जदयू नेता सह प्रवक्ता संजय सिंह ने ट्वीट कर एक कविता लिखा है और राजद पर तंज कसते हुए कहा है कि नेता जी को हो गयी जेल,राजद में शुरू हो गया खेल,बाबाओं के बीच नहीं है तालमेल रघुवंश बाबू के तीखे बोल, शिवानंद बाबा को पार्टी रही झेल. संजय सिंह ने आगे लिखा है कि विधायिका और कार्यपालिका में दखल अंदाजी के लिए आप पहले से ही बदनाम थे. लेकिन न्यायपालिका को प्रभावित करने की आपकी ये कोशिश किसी दुस्साहस से कम नहीं. जनता आपको कभी माफ नहीं करेगी.

यह भी पढ़ें-
शिवानंद तिवारी का सुशील मोदी से सवाल, पूछा- बताएं, दलित हिंदू हैं या नहीं ?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें