27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एमआइटी कैंपस में वाहन कोषांग पूरी तरह से शिफ्ट

एमआइटी कैंपस में वाहन कोषांग पूरी तरह से शिफ्ट

मुजफ्फरपुर.

वैशाली लोकसभा के चुनाव को लेकर वाहन कोषांग पूरी तरह से एलएस कॉलेज से एमआइटी कैंपस में शिफ्ट हो गया. मंगलवार को एमआइटी कैंपस में गाड़ियां खड़ी कर दी गयीं. यहां भी विधानसभा वार वाहनों को अलग-अलग खड़ा किया गया है, ताकि पोलिंग पार्टी को रवानगी के दौरान कोई परेशानी नहीं हो. वहीं कोषांग में कार्यरत टीम के लिए अलग-अलग काउंटर खोल दिया गया है.

मुजफ्फरपुर की तुलना में वैशाली लोकसभा चुनाव के लिए कम वाहनों की जरूरत है. वैशाली चुनाव के लिए साढ़े आठ सौ छोटे-बड़े वाहनों की जरूरत पड़ेगी. ऐसे में मुजफ्फरपुर के लिए पकड़े गये 1258 वाहनों में से तीन सौ को चुनाव के कार्य से मुक्त कर दिया गया. आवश्यकता से अधिक करीब सौ वाहन को रिजर्व में रखा गया है. 25 मई को वैशाली में लोकसभा चुनाव होना है.ऐसे में एक दिन पूर्व जब पोलिंग पार्टी का बूथ नंबर एलॉट होगा तो उसकी सूची प्रिंट कर संबंधित वाहन पर चिपकायी जायेगी. वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह डीटीओ सुशील कुमार ने बताया कि वैशाली लोकसभा चुनाव के लिए वाहनों को पकड़ने का काम पूरा हो चुका है. वाहनों को विधानसभा वार बने बैरिकेडिंग में अलग-अलग खड़ा कर दिया गया है. साथ ही इन वाहन के चालकों को नियमानुसार खुराक के लिए निर्धारित पैसे के भुगतान के निर्देश दिये गये हैं. पोलिंग पार्टी का बूथ नंबर एलॉट होने के बाद संबंधित जानकारी को वाहनों के ऊपर चिपका दिया जायेगा ताकि कोई परेशानी नहीं हो. वाहनों में ईंधन आपूर्ति को लेकर संबंधित पंप संचालक को सूचना दी जा चुकी है ताकि वाहनों को आराम से ईंधन की आपूर्ति हो सके. एमआइटी में डिस्पैच सेंटर के लिए चल रही तैयारीवैशाली लोकसभा चुनाव के लिए एमआइटी कैंपस में ही डिस्पैच सेंटर बनाया गया है. इसको लेकर कैंपस के भीतर मैदान में तैयारी चल रही है. मतदान कर्मियों को ब्रीफ करने को लेकर पंडाल का निर्माण चल चुका है. आवश्यकता अनुसार उनके बैठने के लिए कुर्सी की खेप पहुंच चुकी है. लाइटिंग की पूरी व्यवस्था की जा रही है. चुनाव से दो दिन पूर्व ही मतदान कर्मियों को यही डिस्पैच सेंटर के पास चुनाव सामग्री का वितरण किया जायेगा. इसके बाद चुनाव की तिथि से एक दिन पहले यही से मतदान दल वाहन लेकर बूथ के लिए रवाना होंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें