1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. irctc indian railway news durga puja 2020 date bihar train schedule and time table rail news muzaffarpur latest train news avh

IRCTC/Indian Railway: दशहरा से पहले बिहार के इन रूटों पर चार ट्रेन चलाने की तैयारी में रेलवे, जानें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC/Indian Railway
IRCTC/Indian Railway
Prabhat Khabar

IRCTC/Indian Railway : दशहरा से पहले रेलवे उत्तर बिहार के लोगों को खुशखबरी देने की तैयारी में है. बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर से रेलवे चार ट्रेनों को जल्द ही चलाने की योजना बना रही है. इसको लेकर सोनपुर रेल मंडल ने रेलवे को प्रस्ताव भेजा है. प्रस्ताव पास होते ही रेलवे ट्रेनों का परिचालन शुरू कर देगी.

मिली जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर से रेलवे मुजफ्फरपुर-कोलकाता तिरहुत एक्सप्रेस, मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस, मुजफ्फरपुर-हावड़ा जनसाधारण एक्सप्रेस, मुजफ्फरपुर- मरूआडीह सुपरफास्ट एक्सप्रेस चलाने की तैयारी में है. हालांकि ये ट्रेन कब से चलेगी, इसपर अभी फैसला प्रस्ताव पास होने के बाद तय होगा.

कोच का काम शुरू- बता दें कि इन ट्रेनों के परिचालन को लेकर रेलवे नाम कोच का काम शुरू कर दिया है. यार्ड से कोच मंगाकर उसका ममेंटेनेंस का कार्य भी शुरू हओ चुका है. ऐसे में माना जआ रहा है कि रेलवे इन ट्रेनों को चलाने के लिए जल्द ही हरी झंडी दे सकती है.

गौरतलब है कि रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ वीके यादव ने बताया कि भारतीय रेल त्यौहारी सीजन में 15 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 200 विशेष ट्रेनें चलाने की योजना बना रही है. रेलवे ने फिलहाल सभी सामान्य यात्री ट्रेनों को अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया है. ये ट्रेनें 22 मार्च से रद्द हैं. रेलवे ने दिल्ली को देश के विभिन्न भागों से जोड़ने वाली 15 विशेष राजधानी ट्रेनें का संचालय 12 मई से, और एक जूने से लंबी दूरी की 100 ट्रेनों का संचालन शुरू किया.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें