1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. girls fell in love in bcom part one waiting to become adults friends married in muzaffarpur latest bihar same gender marriage news hindi smt

Bihar News : जब समलैंगिक शादी के लिए अड़ीं युवतियां, बीकॉम पार्ट वन में हुआ था प्यार, बालिग होने का कर रही थीं इंतजार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lesbian Marriage, Gay In Bihar, Muzaffarpur News
Lesbian Marriage, Gay In Bihar, Muzaffarpur News
Prabhat Khabar Graphics

Lesbian Marriage, Gay In Bihar, Muzaffarpur News : गोबरसही से बेला स्थित कॉलेज जाने के दौरान गायब हुई दोनों युवतियां समलैंगिक निकलीं. दोनों को सदर पुलिस ने सोमवार को दरभंगा शहर से बरामद कर लिया. केस के आइओ सह जमादार राकेश कुमार दोनों को लेकर दोपहर में थाना पर पहुंचे.

यहां पर उनके परिजन भी सूचना मिलने पर पहुंच गये. मामले को लेकर थाने पर काफी देर तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला. उनका कहना था कि अगर नियम कानून शादी में आड़े आयेगा, तो वे साथ में रह लेंगी. पुलिस की पूछताछ में दोनों युवती अपने को बालिग बताते हुए एक साथ रहने और शादी करने की जिद पर अड़ गयी. समझाने के दौरान अपने-अपने परिजनों से भी वे उलझ गयीं. दोनों का कहना था कि समलैंगिक विवाह को मान्यता मिल गयी है. अब वे लोग कोर्ट मैरेज कर पूरा जीवन एक साथ गुजारेंगी.

इस बात पर पुलिस अधिकारी व उनके परिजन हैरत में पड़ गये. परिजनों ने समाज में प्रतिष्ठा खराब होने, भाई बहन की शादी में परेशानी होने की बात कही, लेकिन उनलोगों पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा. थक-हार कर परिजनों ने सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल होने पर जहर खाने तक की चेतावनी दे डाली.

फिर भी वे अपने निर्णय से पीछे हटने को तैयार नहीं थी. प्रभारी थानेदार राजेश कुमार राकेश ने बताया कि दोनों युवती को बरामद कर लिया गया है. मंगलवार को दोनों को कोर्ट में पेश किया जायेगा. कोर्ट के आदेश पर आगे की कार्रवाई होगी.

  • घर से शादी करने के लिए भाग कर दरभंगा गयी थीं दोनों

  • कोचिंग में पढ़ने के दौरान हुआ था प्यार, बालिग होने का कर रही थीं इंतजार

दोनों युवती बीकॉम पार्ट वन में पढ़ाई करती हैं. उनके बीच चार साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा है. जिंस पैंट पहनी युवती अपने को दूल्हा और समीज-सलवार पहनी युवती अपने को दुल्हन बता रही थी. दोनों ने बताया कि डुमरी स्थित कोचिंग में पढ़ने के दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई.

धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गया. दोनों ने एक सप्ताह पूर्व साथ में जीने मरने की कसम खा ली. इसके बाद फेसबुक दोस्त की मदद से दरभंगा में एक किराये का घर ठीक किया. उसे दो माह का एडवांस भी दे दिया. फिर पांच अक्तूबर को बेला स्थित कॉलेज जाने के लिए परिजनों को बोल कर निकल गयीं. दोनों युवतियों ने बताया कि वे लोग घर से निकल कर सीधे बैरिया पहुंचीं. इसके बाद बस पकड़ कर दरभंगा गयी.

वहां पर फेसबुक दोस्त के माध्यम से किराये के मकान पर पहुंची. पकड़े जाने के डर से अपना मोबाइल बंद कर लिया. परिजन जब खोजबीन कर थक गये, तो एक युवती की मां ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. इसमें बताया है कि उनकी बेटी गोबरसही स्थित घर से बेला स्थित श्यामनंदन सहाय कॉलेज जाने के दौरान गायब हो गयी. वह अपनी सहेली के साथ ऑटो रिक्शा से निकली थी, लेकिन देर शाम तक वह घर नहीं लौटी.

Posted By : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें