32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला : छह पीड़िताओं के बयान से ब्रजेश को उम्र कैद, भोजपुरी के अश्लील गानों पर डांस के लिए मजबूर कर रेप करता था ब्रजेश

ब्रजेश के वकील ने कहा- हाइकोर्ट में करेंगे अपील मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृृह की लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न, मारपीट और प्रताड़ना मामले में दिल्ली के साकेत कोर्ट ने मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर समेत 19 दोषियों को मंगलवार को सजा सुनायी. ब्रजेश इस बालिका गृह का संचालन करने वाली संस्था सेवा संकल्प एवं […]

ब्रजेश के वकील ने कहा- हाइकोर्ट में करेंगे अपील
मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृृह की लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न, मारपीट और प्रताड़ना मामले में दिल्ली के साकेत कोर्ट ने मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर समेत 19 दोषियों को मंगलवार को सजा सुनायी. ब्रजेश इस बालिका गृह का संचालन करने वाली संस्था सेवा संकल्प एवं विकास समिति का कर्ता-धर्ता रहा है. उसे उसके गुनाहों की सजा दिलवाने में बालिका गृह की भुक्तभोगी लड़कियों का बयान अहम रहा.
उस पर 45 संगीन आरोप लगे थे. कई आरोप साक्ष्य के अभाव में साबित नहीं हो पाये. छह पीड़िताओं ने साहस के साथ सीबीआइ और कोर्ट को सच्चाई बतायी. कोर्ट ने ब्रजेश को रेप व गैंगरेप का दोषी माना. आरोप ऐसे भी हैं कि पढ़ व सुन कर सिर शर्म से झुक जाये. प्रताड़ना की हद ऐसी कि रोंगटे खड़े हो जायें.
मां को सजा सुन बेटे की आंख से छलके आंसू, पिता के गले लग रोया : मां को सजा होने की घोषणा होते ही साहू रोड स्थित किराना दुकानदार के बेटे की आंखों से आंसू छलक गये. वह अपने पिता के कांधे पर सिर रखकर रोने लगा.
उसके पिता ने खुद को संभालते हुए अपने बेटे को भी संभाला. उस युवक की मां बालिका गृह में काउंसलर थी. युवक रोते-रोते बस एक ही बात कह रहा था कि उसकी मां बेकसूर थी. वह तो बस बालिका गृह में आनेवाली बच्चियों की काउंसलिंग करती थी. उनको कैसे यह सजा दी गयी. अब हम दोनों भाई- बहनों को कौन संभालेगा. उसके पिता ने उसको हिम्मत बढ़ाते हुए चुप कराया.
टाटा स्कूल ऑफ सोशल साइंसेज के शोधार्थियों की रिपोर्ट से पहली बार हुअा था पीड़िताओं का खुलासा
भोजपुरी के अश्लील गानों पर डांस के लिए मजबूर करता था ब्रजेश
बालिका गृह में रहनेवाली पीड़िता अपने घर से मम्मी-पापा के मारने पर भागी थी. रास्ते में पुलिस ने पकड़ कर बालिका गृह भेज दिया था. वह एक साल तक यहां रही. कोर्ट को उसने बताया कि यहां का माहौल बिल्कुल अच्छा नहीं था. ब्रजेश ठाकुर उसे बहुत मारता था. सफेद बाल वाला बूढ़ा आदमी, जिसे मामू के नाम से लोग पुकारते थे, उसने उसके साथ रेप किया था. ब्रजेश और रवि रौशन लड़कियों को जबरन छोटे कपड़ों में भोजपुरी के गंदे गानों पर डांस करने के लिए मजबूर करते थे.
ब्रजेश, विकास, दिलीप और रवि ने किया था दुष्कर्म
पीड़िता का बयान ब्रजेश, विकास, दिलीप और रवि काे सजा दिलाने में काफी महत्वपूर्ण रहा है. उसने कोर्ट को बताया था कि बालिका गृह में बच्चियों को कीड़ा की दवा बोलकर बेहोशी की दवा दी जाती थी. सो जाने के बाद बच्चियों से रेप किया जाता था. ब्रजेश, विकास, रवि और दिलीप ने भी उसके साथ गलत काम किया था. वहां काम करने वाली महिला कर्मचारी इन सभी का साथ देती थी.
ब्रजेश ठाकुर के स्टाफ ने बेहोशी की दवा दी
पीड़िता ने बताया कि बालिका गृह में सभी लड़कियों से रेप होता था. ब्रजेश सर बहुत ही गंदे आदमी हैं. लड़कियों से गलत काम करते थे. उसने पीड़िता के साथ रेप होते देखा था. उसके साथ भी ब्रजेश के स्टाफ कृष्णा उर्फ किशन ने बेहोशी की दवा देकर रेप किया था. दांत से काट कर जख्मी कर दिया था. एक रविवार को किरण ने उसे घर से फोन की बात बोल कर ऑफिस में नीचे भेज दिया था. वहां पर ब्रजेश गलत करने लगा. रोने पर छोड़ दिया था.
बालिका गृह में लाते थे शराब
बालिका गृह में ब्रजेश ने एक लड़की पर चाकू से हमला किया था. जिस दिन उसके बेटे की शादी थी, उस दिन उसे कपड़ा खोलने के लिए बोला. मना करने पर बांस से मारा था. उसने तीन साल की एक लड़की का भी रेप करने का प्रयास किया था. उसने एक पीड़िता के साथ हुई घटना के बारे में बताया था कि ब्रजेश, गुड्डू व विजय मिल कर रेप करते थे. उसने अश्विनी उर्फ आसमानी डॉक्टर के बारे में बताया था कि वह लड़कियों के साथ गलत काम करता था. वहीं सीडबल्यूसी के विकास शराब लेकर आते थे और लड़कियों से डांस कराते थे.
शेल्टर होम की लड़कियों से कराया जाता था झाड़ू-पोंछा
एक पीड़िता ने कोर्ट और पुलिस को बयान दिया था कि यहां पर लड़कियों से झाड़ू व पोछा कराया जाता था. यहां की आंटियां मारपीट करती थीं. ब्रजेश व रवि का फोटो देखते ही उसने कहा कि दोनों बहुत गंदा आदमी है. रवि तो ब्रजेश से भी ज्यादा गंदा आदमी है. दोनों उसके संवेदनशील अंगों पर मारते थे. किरण आंटी मुझे नहा कर और कपड़े बदल कर दोनों के पास भेजती थीं.
क्लास रूम में नशे की हालत में रेप का वीडियो बनाया
एक लड़की ने आरोप लगाया था कि ब्रजेश ने शराब में नशा की दवा डाल कर उसे जबरन पिला दी थी. किचेन में ले जाकर उसके साथ रेप किया था. दूसरे दिन किरण व ब्रजेश मुझे देख कर हंस रहे थे. दूसरी बार ब्रजेश ने मुझे भाई के फोन आने के बहाने बुला कर होश में ही बलात्कार किया था. बालिका गृह के क्लास रूम में रवि रौशन ने नशे की हालत में उसके साथ गलत किया था. वीडियो भी बनाया था.
96 लोगों ने कोर्ट में गवाही दी
1546 पेज में आया फैसला
45 तरह के आरोप ब्रजेश पर लगे थे
19 दोषियों को सजा
20 लाख रुपये का लगा जुर्माना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें