हार्डकोर नक्सली धीरज गिरफ्तार, पत्नी रह चुकी है प्रमुख

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुजफ्फरपुर :हार्डकोर नक्सली धीरज सहनी को शनिवार को बरूराज थाने के चनही चौक से गिरफ्तार किया गया है. एसएसबी व एसटीएफ ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर यह कार्रवाई की है. नक्सली धीरज पटेढ़ी बेलसर के पूर्व प्रमुख कुमारी नीलम का पति है. जदयू नेता मो. जमाल के पेट्रोल पंप पर पर्चा फेंक लेवी मांगने के मामले व 2016 में बरूराज में नक्सली वारदात की साजिश रचने के मामले में उसे गिरफ्तार किया गया है.

बताया जाता है कि उसके कंधे पर मुजफ्फरपुर, वैशाली समेत उत्तर बिहार के कई जिलों में कमजोर पर रहे नक्सली संगठन को मजबूत करने की जिम्मेवारी थी. हाल के दिनों में उसने जिले में कई पेट्रोल पंप व ईंट भट्ठा संचालक के साथ जनप्रतिनिधियों से लेवी मांगी थी. वह नक्सली अनिल राम का करीबी बताया जा रहा है.
गैमन इंडिया पर हमले में थी तलाश
2015 में कुढ़नी थाना क्षेत्र के आनंद कमतौल गांव में गैमन इंडिया के तोड़फोड़ कर आग लगाने, तुर्की स्टेशन के समीप रामदयालु- हाजीपुर रेलख खंड का दोहरीकरण का काम करनेवाली हरि कंस्ट्रक्शन कंपनी के बेस कैंप में आग लगाने के अलावा तुर्की के छाजन में एक घर पर हमला व मारपीट करने , पुलिस को बंधक बनाने में आरोपित था. इसके अलावा वैशाली के बेलसर में बीडीओ के साथ मारपीट करने के मामले में भी प्राथमिकी दर्ज थी. इसके अलावा कुढ़नी, सरैया, बरूराज में भी कई मामले दर्ज हैं.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें