25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गर्मी और बारिश में बढ़े सर्पदंश के मामले, जून माह में आये 20 मरीज

जून माह में केवल सदर अस्पताल में ही सर्पदंश के कुल 20 मामले आये.

प्रतिनिधि, मुंगेर. भीषण गर्मी के बाद माॅनसून के साथ आरंभ बारिश ने जिले में सर्पदंश के मामलों को बढ़ा दिये हैं. इसमें सर्पदंश के अधिकांश मामले जिले के ग्रामीण क्षेत्रों वाले प्रखंड के हैं. जून माह में केवल सदर अस्पताल में ही सर्पदंश के कुल 20 मामले आये. हालांकि, इसमें से किसी भी सर्पदंश के शिकार की मौत नहीं हुई है. भीषण गर्मी के बाद माॅनसून की बारिश ने जहां जिले में बाढ़ की संभावना को बढ़ा दिया है. वहीं गर्मी और बारिश के दिनों में ग्रामीण इलाकों में सांपों का प्रकोप भी बढ़ गया है. सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ही जून माह में सर्पदंश के कुल 20 मामले आये थे. जबकि जुलाई माह के केवल दो दिनों में सर्पदंश के 4 मामले आ चुके हैं. हाल यह है कि 27 जून को सदर अस्पताल में केवल एक ही दिन में सर्पदंश के 14 मामले आये थे. जबकि 8 जून को 11, 9 जून को 13, 16 जून को 10 सर्पदंश के मामले इलाज के लिये सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में आये थे. इधर, 2 जुलाई को अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में सर्पदंश के तीन मामले आये हैं, जबकि 1 जुलाई को सर्पदंश का एक मामला आया.

जून माह में सर्वाधिक मरीज इलाज को आये अस्पताल

साल 2024 के जून में सर्वाधिक मरीज इलाज के लिये सदर अस्पताल आये. इसमें 1 से 30 जून के बीच सदर अस्पताल में कुल 4,955 मरीज इलाज के लिए आये. इसमें सर्पदंश के जहां 20 मामले आये थे. वहीं सड़क दुर्घटना और मारपीट के कुल 166 मामले इमरजेंसी वार्ड में आये. इसके अतिरिक्त पूरे जून माह में दस्त व डायरिया के कुल 370 मरीज इलाज के लिये सदर अस्पताल आये, जबकि बुखार के 47 और टीबी के 7 मरीज इलाज के लिये भर्ती किये गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें