14.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारमुंगेरकारखाने में लगेंगी 400 बायोमीट्रिक अटेंडेंस मशीनें

कारखाने में लगेंगी 400 बायोमीट्रिक अटेंडेंस मशीनें

जमालपुर : रेल इंजन कारखाना में काम करने वाले रेलकर्मियों को अब कारखाना में प्रवेश और निकास के निर्धारित समय का पालन करना होगा. क्योंकि कारखाना प्रबंधन द्वारा कर्मचारियों के अटेंडेंस के लिए 400 बायोमीट्रिक अटेंडेंस मशीन लगायी जायेगी. यह जानकारी कारखाना के सहायक कल्याण अधिकारी राजीव कुमार ने गुरुवार को पत्रकारों को दी. उन्होंने […]

जमालपुर : रेल इंजन कारखाना में काम करने वाले रेलकर्मियों को अब कारखाना में प्रवेश और निकास के निर्धारित समय का पालन करना होगा. क्योंकि कारखाना प्रबंधन द्वारा कर्मचारियों के अटेंडेंस के लिए 400 बायोमीट्रिक अटेंडेंस मशीन लगायी जायेगी. यह जानकारी कारखाना के सहायक कल्याण अधिकारी राजीव कुमार ने गुरुवार को पत्रकारों को दी.

उन्होंने बताया कि रेल इंजन कारखाना में काम करने वाले सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का अब बायोमीट्रिक अटेंडेंस बनेगा. इसके लिए रेल इंजन कारखाना प्रबंधन द्वारा कुल 400 मशीन की खरीदारी की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है. रेलवे बोर्ड के नये दिशा-निर्देश के आलोक में इस प्रकार की कार्रवाई की जा रही है. सहायक कल्याण अधिकारी ने बताया कि जमालपुर रेल कारखाना में पूर्व में भी एमटीएस, स्टोर तथा वीएलसी शॉप में बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्टम लागू था और वहां बायोमीट्रिक मशीन लगी हुई है. परंतु नयी मशीन आने के बाद पुरानी मशीनों को हटा दिया जायेगा.
उन्होंने बताया कि कारखाना के गेट संख्या एक और गेट संख्या 6 पर सैकड़ों मशीनें लगायी जायेगी. ताकि कर्मचारियों को अटेंडेंस बनाने में कोई परेशानी नहीं हो. इसके अलावा कारखाना के प्रशासनिक भवन में कार्यरत रेल अधिकारियों और उनके अधीनस्थ कर्मचारियों के लिए कंबाइंड बिल्डिंग में भी बायोमीट्रिक अटेंडेंस मशीनें लगायी जाएंगी. इसके अतिरिक्त भंडार विभाग, पूर्व रेलवे मुख्य अस्पताल, लोको पायलट ट्रेनिंग स्कूल और भारतीय रेलवे यांत्रिक एवं विद्युत अभियंत्रण संस्थान में भी मशीनें लगेंगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें