24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Flood: चंपारण में बारिश से नदियों में उफान, दर्जनों गांवों में फैला बूढ़ी गंडक का पानी

Bihar Flood: बूढ़ी गंडक नदी का बांध टूटने की प्रबल आशंका है, सदर सीओ का कहना है कि उस क्षेत्र के लोग अभी से ही परिवार के साथ सुरक्षित स्थान की तरफ अपना आशियाना बनाने की जुगाड़ करने लगे हैं.

Bihar Flood: मोतिहारी. पूर्वी चंपारण जिले में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से सदर प्रखंड क्षेत्र सहित अन्य से होकर बहने वाली सभी नदियां उफान पर है. बूढ़ी गंडक, सिरसामाल मन, मोतिहारी झील समेत अन्य नदियों के जलस्तर में हो रही लगातार वृद्वि से प्रखंड क्षेत्र में बाढ़ की स्थिती उत्पन्न हो गयी है. बूढ़ी गंडक नदी का बांध टूटने से पूर्व में कई गांव चपेट में आ गये थे.

लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील

कटहां पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मनोज यादव ने बताया कि पंचायत स्तर से लोगों के लिए राहत सामग्री की व्यवस्था की जाती है, तथा सीओ को इस सबंध में सीओ को सूचना दी जाएगी. पंचायत समिति सदस्य शनि यादव ने बताया कि लोगों के सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास जाएगा. सुरक्षित स्थल की तरफ लोगों को जाने के लिए कहा जा रहा है, लेकिन अभी भी कटहां बूढ़ी गंडक नदी से सुगौली तक बांध नहीं बाधा गया है.

बांध टूटने की आशंका

जिस क्षेत्र में बूढ़ी गंडक नदी का बांध टूटने की प्रबल संभावना है, उस क्षेत्र के लोग अभी से ही परिवार के साथ सुरक्षित स्थान की तरफ अपना आशियाना बनाने की जुगाड़ करने लगे हैं. ताकि समय रहते बाढ़ जैसे विभीषिका से अपने को सुरक्षित रखा जाएं. इनमें इनके साथ मवेशी भी शामिल है. ये अभी से ही सामग्री की व्यवस्था जुटाने में लग गये है.

Also Read: Patna Airport: पटना एयरपोर्ट से 24 साल बाद शुरू होगी अंतरराष्ट्रीय उड़ान, इन देशों के लिए हवाई सेवा जल्द

क्या कहते हैं अधिकारी

सदर अंचल की सीओ संध्या कुमारी कहती हैं कि बाढ़ में लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो इसके लिए सभी तैयारी की जा रही है. उस क्षेत्र के जनप्रतिनिधि को भी इसके लिए तैयारी रहने को कहा गया है. बांध का निर्माण नहीं हुआ है इसको देखा जाएगा. आश्रय स्थल को चिन्हित कर सूची तैयार किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें