38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : केनरा बैंक की शाखा से दिनदहाड़े 1.71 लाख की चोरी, तीन महीने से नहीं है गार्ड

किशनगंज : बिहार के किशनगंज में शहर के चूड़ीपट्टी स्थित केनरा बैंक शाखा में मंगलवार को तड़के दोपहर ग्राहक बनकर अपराधियों ने केश काउंटर से 1.71 लाख रुपये की चोरी कर फरार हो गये. घटना को करीब एक दर्जन अपराधियों ने अंजाम दिया. पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरा में रिकॉर्ड हो गया है. घटना के बाद […]

किशनगंज : बिहार के किशनगंज में शहर के चूड़ीपट्टी स्थित केनरा बैंक शाखा में मंगलवार को तड़के दोपहर ग्राहक बनकर अपराधियों ने केश काउंटर से 1.71 लाख रुपये की चोरी कर फरार हो गये. घटना को करीब एक दर्जन अपराधियों ने अंजाम दिया. पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरा में रिकॉर्ड हो गया है. घटना के बाद बैंक में कौतुहल मच गया. जब तक कैशियर को पता चला अपराधी रुपये उड़ा ले गये. केनरा बैंक प्रबंधक ने घटना की सूचना सदर थाने को दी.

सूचना मिलते ही सदर थाने के पुलिस अवर निरीक्षक विनोद कुमार राम सदलबल के साथ मौके पर पहुंचकर तहकीकात शुरू कर दी. पुलिस ने कैशियर, बैंक प्रबंधक सहित अन्य कर्मचारियों से आवश्यक पूछताछ कर बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला. मिली जानकारी अनुसार करीब साढ़े ग्यारह बजे करीब 15 अपराधियों ने बैंक के अंदर प्रवेश किया. उसके बाद सभी अलग-अलग काउंटर पर बैंक कर्मियों से बात करने में उलझा कर रखा. कुछ अपराधी कैश काउंटर सहित अलग- अलग काउंटर पर भीड़ लगाकर जमे रहे.

इसी क्रम में मौका का फायदा उठाकर कुछ लोग बैंक कर्मियों के केबिन में प्रवेश कर केश काउंटर के गेट तक पहुंचा. उसके बाद अपराधी ने काउंटर के नीचे रखे रुपये को उठा कर झोला में रख फरार हो गये. घटना की सूचना मिलते ही शहर में सनसनी फैल गयी. वही पुलिस ने कैशियर रामाशीष कुमार से पूछताछ कर अग्रतर कार्रवाई में जुटी है. कैशियर ने बताया की अचानक बैंक में भीड़ था करीब 15 अपराधी बैंक कर्मियों को उलझकर रखा. इसी बीच एक अपराधी लाल रंग का झोला हाथ मे लेकर बैंक कर्मी के एरिया में आकर रुपये झोला में लेकर भाग निकला. थोड़ी देर बाद जब रुपया काउंटर पर नहीं दिखा तो इसकी सूचना शाखा प्रबंधक दिया.

बैंक में नहीं है सुरक्षा गार्ड
बैंक में लाखों रुपये का लेनदेन रोजाना होता है. सुरक्षा के लिहाज से सभी बैंक शाखा में गार्ड रहना चाहिये. लेकिन चूड़ीपट्टी स्थित कैनरा बैंक में विगत कई महीनों से सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे चल रहा था. बैंक प्रबंधन की लापरवाही के कारण अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया.

प्लान के तहत घटना को दिया अंजा
बैंक में सुरक्षा गार्ड विगत कई महीने से नहीं रहने को लेकर अपराधियों ने प्लानिंग के तहत घटना को अंजाम दिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि सुरक्षा गार्ड नहीं रहने का फायदा अपराधियों ने उठाया है. यह घटना चोर गिरोह का हो सकता है. पुलिस जांच में जुटी है.

अधिकांश बैंक में नहीं है गार्ड

जिले के अधिकांश बैंक शाखा में सुरक्षा भगवान भरोसे ही चल रहा है. शहर के बैंकों के अलावे ग्रामीण क्षेत्र के अधिकांश बैंक शाखा में गार्ड नहीं है. जबकि बैंक में रोजाना लाखों रुपये का लेनदेन होता है. ऐसे में बैंक में सुरक्षा व्यवस्था में कोताही करना सवाल खड़ा करता है.

क्या कहते बैंक मैनेजर
घटना को करीब 14 से 15 अपराधियों ने अंजाम दिया है. जो बैंक के सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया है. घटना की लिखित सूचना सदर थाने को दे दी गयी है. बैंक में तीन महीने से गार्ड नहीं है. (अनुज आंनद, शाखा प्रबंधक, केनरा बैंक)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें