1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. khagaria
  5. government hospitals in khagaria will increase the number of doctors patients will be better treated

खगड़िया के सरकारी अस्पतालों में बढ़ेगी डॉक्टरों की संख्या, मरीजों का होगा बेहतर इलाज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Prabhat Khabar

खगड़िया. सरकारी अस्पतालों में मरीजों को बेहतर इलाज होगा. इतना ही नहीं इलाज के लिए आने वाले मरीजों को घंटों कतार में लगने से भी मुक्ति मिल जायेगी. जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिले में डेढ दर्जन स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की पोस्टिंग की गयी. इन डॉक्टरों की पोस्टिंग सदर अस्पताल एवं गोगरी अनुमंडल अस्पताल में की गयी है. सदर अस्पताल में दस तथा गोगरी अनुमंडल अस्पताल में सात विशेषज्ञ डॉक्टरों की पोस्टिंग की गयी है. बताया गया कि सभी डॉक्टरों को विभागीय अधिसूचना जारी होने की तिथि से एक सप्ताह के भीतर योगदान करने के आदेश दिये गये हैं. इधर सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार सिंह ने बताया कि दो डॉक्टर ज्वाईन कर चुके हैं. जबकि अन्य डॉक्टरों ने अभी योगदान नहीं किया है.

स्वास्थ्य विभाग ने अधिसूचना जारी कर सदर अस्पताल एवं गोगरी अनुमंडल अस्पताल में 17 स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की पोस्टिंग की है. जिसमें तीन-तीन फिजिशियन, स्त्री एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टरों को तैनात किया गया है. जबकि दो जनरल सर्जन तथा दो हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर की पोस्टिंग हुई है. इसी तरह एक-एक आंख के स्पेशलिस्ट डॉक्टर एवं नाक-कान-गला के स्पेशलिस्ट डॉक्टर की पोस्टिंग इन दोनों अस्पतालों में की गयी है. जानकारी के मुताबिक एक मुर्च्छक तथा एक चर्म रोग विशेषज्ञ डॉक्टर को भी यहां पदस्थापित किया गया है.

डॉक्टरों की कमी की समस्या से जूझ रहे सदर अस्पताल एवं गोगरी अनुमंडलीय अस्पताल में 17 नये डॉक्टरों की पोस्टिंग से यहां की चिकित्सीय व्यवस्था बेहतर होगी. मरीजों को इलाज के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. बता दें कि दोनों अस्पतालों में प्रतिदिन सैकड़ों की तादाद में इलाज के लिए मरीज (कोरोना काल के पूर्व) आते हैं. लेकिन स्पेशलिस्ट सहित अन्य डॉक्टरों की कमी के कारण मरीजों को काफी परेशानी एवं इंतजार करना पड़ता है. जानकार बताते हैं कि नये डॉक्टरों के इन दोनों अस्पतालों में योगदान कर लेने के पश्चात यहां मरीजों का बेहतर इलाज हो पायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें