1.23 करोड़ की लागत से होगा बाइपास सड़क निर्माण

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

खगड़िया : नगर परिषद के नारायण मंडल सभागार में सशक्त स्थायी समिति की बैठक हुई. नगर सभापति सह पीठासीन पदाधिकारी सीता कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में शहर की साफ-सफाई को लेकर चर्चा की गयी. नगर सभापति ने स्वच्छता निरीक्षक को निर्देश देते हुए कहा कि शहर की साफ -सफाई ठीक ढंग से कराया जाय. सफाई में कोताही बर्दास्त नहीं कि जायेगा. उन्होंने कहा कि जूनियर सेक्शन श्यामलाल डीएवी स्कूल के बच्चों को सड़क क्षतिग्रस्त होने के कारण स्कूल जाने में काफी कठिनाई हो रही थी. डीएवी के प्राचार्य चंद्रमणि सिंह एवं अभिभावक के द्वारा सड़क निर्माण के लिए आग्रह किया जा रहा था.

बच्चों की परेशानी को देखते हुए गांधी पार्क बलुआही के मुख्य गेट से श्यामलाल डीएवी पब्लिक स्कूल होते हुए छठ मंदिर तक बायपास सड़क के निर्माण के लिए एक करोड़ 23 लाख 8 हजार 5 सौ रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई और कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि एक महीने अंदर टेंडर कर अतिशीघ्र सड़क निर्माण कराया जाय. कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा वित्तीय वर्ष 2017-18 में विभिन्न मदों में किए गए खर्च का मदवार विस्तृत प्रतिवेदन 15 दिनों के अंदर नगर सभापति एवं नगर उपसभापति को उपलब्ध कराने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी को दिया गया.

शहर में मच्छर के बढ़ते प्रकोप को जड़ समाप्त करने के लिए शहर में फॉगिंग कराया जा रहा है. मच्छरों के लार्वा को नष्ट करने के लिए दस स्प्रे मशीन एवं केमिकल खरीदने का स्वीकृति दी गयी. बैठक में नगर उपसभापति सुनील कुमार पटेल, पूनम देवी, आफ़रीन बेगम, नगर कार्यपालक पदाधिकारी विनोद कुमार, कनीय अभियंता रौशन कुमार,प्रधान सहायक जितेंद्र कुमार, स्वच्छता निरीक्षक राजीव रंजन आदि उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें