कटिहार की समस्याओं के समाधान की मांग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रेल राज्य मंत्री से मिले पूर्व सांसद

कटिहार : पूर्व केंद्रीय रेल राज्यमंत्री एवं पूर्व सांसद निखिल कुमार चौधरी केंद्रीय रेल राज्यमंत्री राजेन गोहे से उनके कार्यालय में मिले. मिलने के बाद कटिहार क्षेत्र के विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया. श्री चौधरी ने रेल राज्यमंत्री से आग्रह किया है कि कटिहार स्टेशन बिल्डिंग के तर्ज पर बारसोई स्टेशन पर भी भवन रेलवे को बनना चाहिए.
उन्होंने यह भी मंत्री से आग्रह किया है कि दक्षिण भारत की ओर जाने वाली गाड़ी संख्या 22504 कामाख्या बेंगलुरु प्रीमियम एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 12504 -कामाख्या बेंगलुरु हमसफर सुपरफास्ट एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 15902 बेंगलुरु एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 22502- न्यू तिनसुखिया बेंगलुरु एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 12514 गुवाहाटी त्रिवेंद्रम एक्सप्रेस सहित अन्य गाड़ियों का ठहराव बारसोई जंक्शन पर किया जाना चाहिए. बातचीत के क्रम में श्री चौधरी ने मंत्री से रेलवे मंत्रालय द्वारा प्रस्तावित कुरसेला-बिहारीगंज रेल लाइन बिछाने का कार्य शीघ्र आरंभ कराने का भी आग्रह किया.
उन्होंने रेल राज्यमंत्री से गाड़ी संख्या 12553 बरौनी न्यू दिल्ली वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस का विस्तार कटिहार तक एवं 11123 बरौनी ग्वालियर मेल का भी विस्तार कटिहार तक करने का आग्रह किया है. वही गाड़ी संख्या 15228 मुजफ्फरपुर यशवंतपुर एक्सप्रेस को हफ्ते में एक दिन के बजाय तीन दिन चलाया जाये जाने की मांग की. साथ ही चौधरी मंत्री से गाड़ी संख्या 15712-कटिहार हावड़ा एक्सप्रेस का विस्तार भुवनेश्वर तक एवं गाड़ी संख्या 13160-चितपुर एक्सप्रेस को प्रत्येक दिन चलाने सहित गाड़ी संख्या 13164 हाट बाजार एक्सप्रेस में अतिरिक्त थर्ड एसी कोच एवं एक स्लिपर कोच लगाने का भी मांग किया है.
उन्होंने गाड़ी संख्या 14019/14020 अगरतला आनंद विहार सुंदरी एक्सप्रेस का वाणिज्यिक ठहराव कटिहार स्टेशन पर करने का रेल मंत्रालय से आग्रह किया है. कटिहार के प्लेटफाॅर्म नंबर एक एवं दो पर यात्री शेड का विस्तार फल पट्टी फुट ओवर ब्रिज तक करने का भी मंत्री महोदय से आग्रह किया है. सारी बातों को सुनने के बाद मंत्री ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही इन सब कामों को करवाया जायेगा.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें