23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दीवाली को लेकर शहर में बढ़ी चहल-पहल

कटिहार : दीवाली को लेकर जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में चहल पहल काफी बढ़ गयी है. खासकर लोग अपने घरों की साफ सफाई करने में जुट गये हैं. वहीं शहर के मंगल बाजार, बड़ा बाजार आदि जगहों पर साज सजावट की दुकानों में काफी भीड़ देखने को मिल रही है. लोग अपने घरों […]

कटिहार : दीवाली को लेकर जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में चहल पहल काफी बढ़ गयी है. खासकर लोग अपने घरों की साफ सफाई करने में जुट गये हैं. वहीं शहर के मंगल बाजार, बड़ा बाजार आदि जगहों पर साज सजावट की दुकानों में काफी भीड़ देखने को मिल रही है. लोग अपने घरों को बेहतर रूप देने में लगने वाले लाईटिंग को लेकर काफी उत्सुकता में है. मंगल बाजार के फलपट्टी के कई दुकानों में साज सज्जा के खरीदारी जोरों पर है. लोग अपनी बजट के अनुसार घरेलु साज सज्जा का सामान खरीद रहे हैं. खासकर बिजली के बल्बों की मांग ज्यादा देखी जा रही है. लोग अपने घरों के हर कोने में रोशनी करने के उद्देश्य से अलग-अलग तरह के बिजली के उपकरण खरीद रहे हैं.

वहीं बाजारों में नये-नये बिजली के उपकरण आये जो लोगों को खूब लुभा रहे हैं. इसी क्रम में प्रभात खबर की टीम ने बाजर में आयी बिजली के उपकरण का जायजा लिया. एक नामचीन दुकानदार एम एस लॉट्स के मालिक रंजन भगत ने बताया कि इस बार हम लोगों ने शहर वासियों के लिये सस्ते दामों पर नये-नये लाईट मंगाये हैं. जो कि शहर वासियों के बजट में है. नये लाईटों में घर के अंदर लगाने वाले वाटर फाउंटेन लाईट, पाइनेपल लाईट, एटेन लाईट, चकरी लोटस, स्टोन लोटस ये सारी लाइटें दो सौ से पांच सौ रूपये के बीच उपलब्ध हैं.

घर के बाहर लगाने वाले लाईटों में कैप्शुल लाईट, लेजर लाईट, स्ट्रीप लाइट, डिस्को लाईट, डिस्को स्टेन लाईट ये सारे लाईट साढ़े तीन सौ से हजार रूपये के बीच उपलब्ध हैं. इस बार लाईटों में रिमोट से चलने वाले नये प्रकार के लाईट मंगाये गये है. जो कि शहर वासी इस लाईट को रिमोट से ही कंट्रोल कर सकते हैं. इसकी तकरीबन कीमत पांच सौ से हजार रुपये के बीच है. इस बार शहर में लोगों के घरों में तरह-तरह के नये लाइट देखने को मिलेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें