39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलवे में नौकरी करनेवाले परिवार को मिला आवास योजना का लाभ

भभुआ : प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण का लाभ भभुआ प्रखंड की बहुअन पंचायत में रेलवे में नौकरी करनेवाले परिवार को देने का मामला जांच में सामने आया है. इस मामले में उपविकास आयुक्त ने तत्कालीन आवास सहायक व वर्तमान में रामपुर प्रखंड की जलापुर पंचायत के आवास सहायक रेशमा से स्पष्टीकरण मांगा है. इसी तरह […]

भभुआ : प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण का लाभ भभुआ प्रखंड की बहुअन पंचायत में रेलवे में नौकरी करनेवाले परिवार को देने का मामला जांच में सामने आया है. इस मामले में उपविकास आयुक्त ने तत्कालीन आवास सहायक व वर्तमान में रामपुर प्रखंड की जलापुर पंचायत के आवास सहायक रेशमा से स्पष्टीकरण मांगा है.

इसी तरह आवास योजना में अनियमितता को लेकर अधौरा प्रखंड की सड़की पंचायत के भी ग्रामीण आवास सहायक से स्पष्टीकरण पूछा गया है. गौरतलब है कि आवास योजना में पक्के मकान, ट्रैक्टर रखने तथा जमीन रखने वालों को आवास योजना का लाभ दिये जाने का मामला हाल ही में भभुआ प्रखंड की कुडासन पंचायत में जांच के पाया गया था.
इधर, भभुआ प्रखंड के पूर्व आवास सहायक रेशमा पर बहुअन पंचायत में अर्जुन राम पिता विजय नारायण राम को रेलवे में नौकरी करने के बावजूद आवास योजना का लाभ दिये जाने का आरोप लगाया गया था.
इसकी जांच जिला ग्रामीण विकास अभिकरण द्वारा गठित जांच टीम से करायी गयी थी. जांच टीम ने भी रेलवे में नौकरी करनेवाले को आवास योजना का लाभ दिये जाने का आरोप अपने जांच प्रतिवेदन में लगाया था. इस मामले में अब आवास सहायक रेशमा से उप विकास आयुक्त द्वारा स्पष्टीकरण मांगा गया है.
वहीं, तत्कालीन आवास सहायक ग्राम पंचायत सड़की प्रखंड अधौरा सह वर्तमान आवास सहायक ग्राम पंचायत बेलौड़ी प्रखंड मोहनिया के उमेश राम के खिलाफ भी बीडीओ अधौरा ने आवास योजना में अनियमितता बरतने को ले जिला प्रशासन को पत्र लिखा था.
इसमें आवास योजना की लाभुक झुपती देवी पति सोबन यादव ग्राम डुमुरका के बजाय आवास सहायक उमेश राम द्वारा सुमन देवी पति वंशी सिंह के खाते को सत्यापित किया गया था. इसमें प्रखंड मुख्यालय से 37 हजार 500 रुपये की राशि भेज दी गयी.
बावजूद इसके उक्त नहर पथ से बड़े पैमाने पर सैकड़ों गांव के ग्रामीणों को आवागमन सुविधा भी मुहैया हुई है. ऐसे में नहर पथ के क्षतिग्रस्त होने के बाद पथ से जुड़े गांवों के लोगों की सुगम यातायात व्यवस्था भी प्रभावित होने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें