1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jehanabad
  5. there is a three tier system in the district for the treatment of corona infections

कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए जिले में है त्रिस्तरीय व्यवस्था

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए जिले में है त्रिस्तरीय व्यवस्था
कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए जिले में है त्रिस्तरीय व्यवस्था

जहानाबाद : कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे को देखते हुए जिले में संक्रमितों के इलाज के लिए त्रिस्तरीय व्यवस्था किया गया है. संक्रमित मरीजों में मिलने वाले लक्षण के आधार पर उनका इलाज कराया जा रहा है. जिले के शकुराबाद स्थित रामाश्रय प्रसाद सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना केयर यूनिट बनाया गया है जहां संक्रमित सभी मरीजों को रखा जा रहा है. जिले में अब तक मिले 21 संक्रमित मरीजों में अधिकांश में संक्रमण का कोई लक्षण नहीं दिखा है. ऐसे में अधिकांश संक्रमितों का इलाज कोरोना केयर यूनिट में ही किया जा रहा है.

जिन संक्रमितों में सर्दी-बुखार, खांसी आदि के लक्षण अधिक दिखेंगे वैसे संक्रमितों के इलाज के लिए सदर अस्पताल परिसर में बने जीएनएम स्कूल में डेडिकेटेड केयर यूनिट बनाया गया है जहां लक्षण वाले मरीजों की इलाज की जायेगी. अभी तक कोई भी संक्रमित सदर अस्पताल परिसर स्थित जीएनएम स्कूल में बने आइसोलेशन वार्ड में एडमिट नहीं किया गया है. वहीं वैसे संक्रमित मरीज जिन्हें संक्रमण से कई तरह की परेशानियां होती दिखती हैं वैसे मरीजों को इलाज के लिए मगध मेडिकल कालेज भेजा जा रहा है. जिले में पहला संक्रमित मरीज जो कि 26 अप्रैल को मिला था उसे कोरोना केयर यूनिट में इलाज के बाद विशेष इलाज के लिए मगध मेडिकल कालेज भेजा गया था.

मगध मेडिकल कॉलेज से ही उक्त संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर लौटा था. वहीं 28 अप्रैल को संक्रमित मिले तीन मरीज जिनमें कि संक्रमण का कोई विशेष लक्षण नहीं दिखा था वे तीनों शकुराबाद स्थित कोरोना केयर यूनिट से ही स्वस्थ होकर अपने घर चले गये हैं. सीएस डॉ विजय कुमार सिंहा ने बताया कि जिले में संक्रमितों के इलाज के लिए त्रिस्तरीय व्यवस्था की गयी है. किसी भी संक्रमित को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. इलाज की बेहतर व्यवस्था उपलब्ध है.

तीन संक्रमितों को भेजा गया मगध मेडिकल कॉलेज जिले में मंगलवार की देर रात 16 संक्रमित मरीज मिले थे. अधिकांश संक्रमित प्रवासी थे. ऐसे में सभी संक्रमितों को जिले के विभिन्न क्वारेंटिन सेंटर से शकुराबाद स्थित कोरोना केयर यूनिट में शिफ्ट कराया गया था. संक्रमितों में दो बच्चे व एक महिला भी शामिल थी. इन तीनों को विभाग द्वारा मगध मेडिकल कॉलेज भेज दिया है. बुधवार को ही तीनों संक्रमित मगध मेडिकल कॉलेज भेजे गये हैं जहां उनका इलाज चल रहा है. जबकि शेष अन्य 13 संक्रमित के अलावे पूर्व से संक्रमित एक अन्य का इलाज कोरोना केयर यूनिट में ही किया जा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें