29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुरलीधर उच्च विद्यालय में नामांकन की मांग को लेकर छात्र-छात्राओं ने किया एनएच 110 जाम

जिले में नौवीं कक्षा में नामांकन के लिए मध्य विद्यालयों को उच्च विद्यालयों से टैग किये जाने का मामला अब तूल पकड़ लिया है. अपनी ही पंचायत के उच्च विद्यालय से टैग किये जाने के कारण कई मध्य विद्यालय के छात्र-छात्राएं दूसरे विद्यालय में नामांकन कराने की मांग को लेकर अपनी आवाज बुलंद करने लगे हैं.

जहानाबाद नगर.

जिले में नौवीं कक्षा में नामांकन के लिए मध्य विद्यालयों को उच्च विद्यालयों से टैग किये जाने का मामला अब तूल पकड़ लिया है. अपनी ही पंचायत के उच्च विद्यालय से टैग किये जाने के कारण कई मध्य विद्यालय के छात्र-छात्राएं दूसरे विद्यालय में नामांकन कराने की मांग को लेकर अपनी आवाज बुलंद करने लगे हैं. गुरुवार को मध्य विद्यालय सिकरिया के छात्र-छात्राओं ने टैग विद्यालय में नामांकन कराने के बजाय मुरलीधर उच्च विद्यालय में नामांकन कराने की मांग को लेकर सड़क पर उतर गये तथा जहानाबाद-अरवल एनएच 110 को सिकरिया गांव के समीप जाम कर दिया. छात्र-छात्राओं के सड़क पर उतर जाने से यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो गया जिससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गयी. विभागीय पदाधिकारी तथा अन्य जिलास्तरीय पदाधिकारी के आने के बाद ही छात्र-छात्राएं सड़क से हटने को तैयार हुए. इस बीच यातायात बाधित रहने से सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी तथा यात्री हलकान, परेशान होते रहे. छात्र-छात्राओं की मांग था कि उनके विद्यालय को उच्च विद्यालय पंडूई से टैग किया गया है जो कि उनके गांव से 8 किलोमीटर की दूरी पर है. विद्यालय जाने के लिए न तो कोई वाहन की सुविधा है और न ही बीच रास्ते में कोई बाजार है. ऐसे में उक्त विद्यालय में जाना काफी परेशानी पैदा कर सकता है. विद्यार्थी डेढ़ किलोमीटर दूरी पर स्थित मुरलीधर उच्च विद्यालय में नामांकन कराने की बात कर रहे थे. उनका कहना था कि पहले से भी उनके विद्यालय के विद्यार्थी मुरलीधर उच्च विद्यालय में ही पढ़ रहे हैं. ऐसे में उन्हें भी मुरलीधर उच्च विद्यालय में नामांकन कराने की अनुमति दी जाये.

दो दिनों पूर्व डीएम से मिल विद्यार्थियों ने लगायी थी गुहार :

मध्य विद्यालय सिकरिया से आठवीं कक्षा पास करने वाले विद्यार्थियों ने मुरलीधर उच्च विद्यालय में नामांकन कराने की अनुमति डीएम से मिलकर दो दिनों पूर्व ही मांगी थी. इस संबंध में विद्यार्थियों द्वारा एक ज्ञापन भी सौंपा गया था जिसमें उल्लेख किया गया था कि मध्य विद्यालय सिकरिया को उच्च विद्यालय पंडूई से टैग किया गया है. उच्च विद्यालय पंडूई उनके गांव से आठ किलोमीटर दूर है, वहां जाने के लिए न तो रास्ता है और न ही वाहन की सुविधा ही है. बीच रास्ते में न तो कोई गांव है और न ही बाजार है. ऐसे में विद्यार्थियों ने उक्त विद्यालय में जाने में असमर्थता जताते हुए अपने घर से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्थित मुरलीधर उच्च विद्यालय में नामांकन कराने की अनुमति देने की मांग की थी. हालांकि कोई सार्थक आश्वासन नहीं मिलने से विद्यार्थी नाराज थे. नाराज विद्यार्थियों ने गुरुवार को सड़क पर उतर यातायात बाधित कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें