26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बैंक लूट से पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ा बदमाश, एक महीने से कर रहा था रेकी

गंगाब्रिज थाना की पुलिस की चौकसी से बैंक लूट की एक बड़ी घटना टल गयी.

हाजीपुर. गंगाब्रिज थाना की पुलिस की चौकसी से बैंक लूट की एक बड़ी घटना टल गयी. गंगाब्रिज थाना की पुलिस ने वाहन जांच के दौरान कुआरी चौक के समीप से एक बदमाश को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. हालांकि, इस दौरान एक बदमाश भाग निकलने में सफल रहा. पकड़ा गया बदमाश कौशल कुमार श्याम बिदुपुर थाना क्षेत्र के रहिमापुर निवासी राजू श्याम का पुत्र है. इस गिरोह के बदमाश उत्तर बिहार के विभिन्न जिले में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते हैं. यह जानकारी शनिवार को एसपी हरकिशोर राय ने मीडिया को दी. उन्होंने बताया कि बीते शुक्रवार को गंगाब्रिज थाना की पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी थाना क्षेत्र के कुआरी स्थित एक्सिस बैंक में लूट की योजना बना रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस ने बैंक के समीप वाहन जांच करना शुरू कर दिया. इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो बदमाश पुलिस को देखकर भागने लगे. पुलिस ने खदेड़कर एक बदमाश को पकड़ लिया, जबकि एक बदमाश भाग निकलने में सफल रहा. पकड़े गये कौशल कुमार श्याम के पास से एक कट्टा, दो कारतूस व चोरी की एक बाइक बरामद की गयी. एसपी ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश अपने साथियों के साथ एक महीने से बैंक की रेकी कर रहा था. इसकी सूचना पर पुलिस अलर्ट थी. होली के पहले भी इनलोगों ने बैंक लूट का प्रयास किया था, लेकिन पुलिस की चौकसी की वजह से उन्हें सफलता नहीं मिल रही थी. पकड़े गये बदमाश ने पुलिस को बताया कि उसके गिरोह के सदस्य बैंक, सीएसपी आदि को टारगेट कर लूटपाट करते थे. पुलिस इस गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

तीन बदमाशों को दरभंगा पुलिस ने किया था गिरफ्तार :

एसपी के अनुसार इस गिरोह के सदस्यों ने कई बार बैंक की रेकी की थी. इसी दौरान जानकारी हुई कि इस गिरोह के तीन सदस्य दरभंगा में किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए गये हैं. वहां की पुलिस को इसकी सूचना दी गयी. इसके बाद इस गिरोह के तीन बदमाशों को दरभंगा जिले के बहेड़ा थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. शेष बचे हुए बदमाश यहां बैंक लूट की योजना बना रहे थे.

अपहरण व लूट की घटनाओं में आरोपित है कौशल :

पकड़ा गया कौशल कुमार श्याम का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है. उस पर अगमकुआं, सोनपुर व बिदुपुर थाने में पांच मामले दर्ज हैं. सभी मामले लूट, छिनतई व अपहरण के बताये जा रहे हैं. सोनपुर थाना में उसके विरुद्ध वर्ष 2018 में एक छात्र के अपहरण के आरोप में प्राथमिकी दर्ज है. वहीं, पटना के अगमकुआं थाना में आर्म्स एक्ट एवं लूट मामले में तथा बिदुपुर थाना में भी लूटपाट के तीन मामले दर्ज हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें