36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तेजस्वी बोले, विकास पर राजनीति ठीक नहीं

गया/मानपुर : विकास के मुद्दे पर राजनीति अच्छी बात नहीं है. केंद्र सरकार बिहार के साथ दोहरी नीति अपना रही है. बिहार का इंफ्रास्ट्रक्चर बदलने के लिए महागंठबंधन सरकार दिन-रात कार्य कर रही है. ये बातें उपमुख्यमंत्री (डिप्टी सीएम) तेजस्वी यादव ने कहीं. श्री यादव गुरुवार को फल्गु नदी पर बने गया-मानपुर सिक्स लेन पुल […]

गया/मानपुर : विकास के मुद्दे पर राजनीति अच्छी बात नहीं है. केंद्र सरकार बिहार के साथ दोहरी नीति अपना रही है. बिहार का इंफ्रास्ट्रक्चर बदलने के लिए महागंठबंधन सरकार दिन-रात कार्य कर रही है. ये बातें उपमुख्यमंत्री (डिप्टी सीएम) तेजस्वी यादव ने कहीं. श्री यादव गुरुवार को फल्गु नदी पर बने गया-मानपुर सिक्स लेन पुल का उद्घाटन करने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दिनों सड़क परिवहन, राष्ट्रीय राजमार्ग व जहाजरानी मंत्रालय के मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर बिहार में राजमार्गों की स्थिति सुधारने की मांग की थी, लेकिन आज तक केंद्र सरकार ने इस दिशा में कोई पहल नहीं की. केंद्र का साथ मिले तो राज्य में विकास की गति और तेज हो सकती है.

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार को बदनाम करने के लिए विरोधी दल पुरानी बातें लोगों के सामने प्रचारित कर रहे हैं. आज बिहार में पूरी तरह कानून का राज है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चयों को पूरा करने के लिए महागंठबंधन सरकार का हर सदस्य दिन-रात काम कर रहा है. श्री यादव ने कहा कि युवाओं के विकास के लिए सरकार चार लाख का क्रेडिट कार्ड उपलब्ध करायेगी. साथ ही, औसत जानकारी वाले युवाआें को रुचि के अनुसार कौशल विकास के लिए ट्रेनिंग दी जायेगी. केंद्र सरकार नकारात्मक सोच के साथ काम कर रही है.

बीथो के पास फल्गु में बीयर बांध का काम जल्द : वर्मा
कार्यक्रम में पीएचइडी सह जिला प्रभारी मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा कि बिहार में विकास का रथ चल पड़ा है. सरकार द्वारा जल्द ही बीथो के पास फल्गु नदी में बीयर बांध बनाने का काम शुरू किया जायेगा. श्री वर्मा ने कहा कि बिहार की जनता देख-समझ रही है कि बिहार में सुशासन व विकास करनेवाली सरकार का गठन हुआ है. मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री द्वारा हर महीने पुल, सड़क व नये विकास कार्यों का शुभारंभ व उद्घाटन किया जायेगा.
बीथो-अलीपुर पुल चालू कराना सीएम का सपना : सिंह
पशुपालन मंत्री अवधेश कुमार सिंह ने कहा कि फल्गु नदी पर बने बीथो-अलीपुर पुल चालू कराना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सपना है, जिसे सरकार जल्द पूरा कराने जा रही है. इस पुल को चालू होने के बाद गया शहर को जाम की समस्या से निजात मिल जायेगी. बिहार के विकास में सरकार का साथ देने के लिए कांग्रेस हर मोड़ पर खड़ी है. उन्होंने उपमुख्यमंत्री से मांग की कि मानपुर-सनोत पथ व भोरे से एनएच-82 (गया-नवादा रोड) संपर्क पथ का निर्माण पीडब्ल्यूडी से कराया जाये.
इस मौके पर पथ निर्मण विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार, पुल निगम के प्रबंध निदेशक रविशंकर प्रसाद सिंह, पुल निगम के विनय कुमार, विधायक सुरेंद्र यादव, अभय कुशवाहा, राजीव नंदन दांगी, अभय कुशवाहा, विनोद प्रसाद यादव, समता देवी, कुमार सर्वजीत, कुंती देवी व विधान पार्षद मनोरमा देवी आदि भी मौजूद रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें