24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना-कोशी एक्सप्रेस ट्रेन का हटिया-पूर्णिया सुपर फास्ट ट्रेन में विलय, अब हटिया-पूर्णिया एक्सप्रेस नाम से ही चलेगी ट्रेन

गया : हटिया-पटना (18626-18625) ट्रेन जाे पटना से सहरसा के लिए पटना-कोशी एक्सप्रेस के नाम से चलायी जा रही थी, अब हटिया-पूर्णिया एक्सप्रेस नाम से चलेगी. हटिया से पूर्णिया तक यात्रा करनेवाले लोगों को पूर्णिया तक का टिकट भी मिलेगा. इससे हटिया या रांची से पूर्णिया जानेवाले या पूर्णिया से रांची जानेवाले लोगों को सुविधा […]

गया : हटिया-पटना (18626-18625) ट्रेन जाे पटना से सहरसा के लिए पटना-कोशी एक्सप्रेस के नाम से चलायी जा रही थी, अब हटिया-पूर्णिया एक्सप्रेस नाम से चलेगी. हटिया से पूर्णिया तक यात्रा करनेवाले लोगों को पूर्णिया तक का टिकट भी मिलेगा. इससे हटिया या रांची से पूर्णिया जानेवाले या पूर्णिया से रांची जानेवाले लोगों को सुविधा होगी. अब तक हटिया या रांची से सहरसा जाने वाले यात्रियों को पटना तक का ही टिकट मिलता था. पटना पहुंचने पर उन्हेें दूसरा टिकट लेना पड़ता था.

साथ ही पटना पहुंचने पर बर्थ भी बदल जाता था. यही नहीं, एसी चेयर कार में 15-16 घंटे बैठ कर यात्रा करनी पड़ती थी. अब यात्रियों की यह परेशानी भी दूर होने जा रही है. रेलवे ने एसी चेयर कार की जगह एसी-थ्री बोगी लगाने का निर्णय लिया है. यह सुविधा अगले महीने से शुरू होने की संभावना है.

इस संबंध में जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि अगले महीने से हटिया-पटना एक्सप्रेस को हटिया-पूर्णिया एक्सप्रेस के नाम से पूूर्णिया तक चलाने का निर्णय लिया गया है. रेलवे ने पटना-काेशी एक्सप्रेस को हटिया-पूर्णिया सुपर फास्ट ट्रेन में विलय कर दिया है. अब यह ट्रेन (ट्रेन संख्या-18626-18625) हटिया-पूर्णिया सुपर फास्ट ट्रेन के नाम से जानी जायेगी. यह सुविधा अगले महीने से शुरू होने की संभावना है.

यात्रियों को पटना से लेना पड़ता था दूसरा टिकट

हटिया-पटना एक्सप्रेस में एसी-3 बोगी लगाने की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. इसके लिए वरीय अधिकारियों के बीच बैठक हुई है. बैठक में निर्णय लिया गया है कि इस ट्रेन में एसी-थ्री बोगी लगायी जाये.

इसके समय सारिणी और ठहराव में कोई बदलाव नहीं किया गया है. एसी चेेयर कार की जगह एसी- थ्री बोगी और पूर्णिया तक डायरेक्ट टिकट की मांग लंबे समय की जा रही थी. मांगों को देखते हुए रेलवे अधिकारियों ने यह निर्णय लिया है. रेलवे के चीफ कमर्शियल मैनेजर अजय शंकर झा ने बताया कि हटिया-पूर्णिया (18626-18625) एक्सप्रेस की सुविधा रेलयात्रियों को अगले महीने से मिलने की संभावना है.

यह ट्रेन हटिया से प्रतिदिन सुबह 6:10 बजे पटना के लिए खुलती है. हटिया-पटना सुपर फास्ट ट्रेन में रांची से जाने वाले यात्रियों को डायरेक्ट पूर्णिया तक टिकट नहीं मिलता था. इसके लिए उन्हें दो टिकट लेने पड़ते थे. रांची से पटना और पटना से पूर्णिया. पटना पहुंचने पर बर्थ भी बदल जाता था. वहीं एसी चेयर कार में 16 से 17 घंटे का सफर बैठ कर करना पड़ता था. इससे यात्रियों को काफी परेशानी होती थी. लेकिन अब पूर्णिया जाने के लिए यात्रियों को डायरेक्ट टिकट मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें