34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ऑरकेस्ट्रा में फायरिंग, एक की गयी जान

मानपुर : बुनियादगंज थाना क्षेत्र के पंडा बिगहा में शुक्रवार की रात शादी के दौरान बराती-सराती की ओर से हुई फायरिंग में एक युवक की जान चली गयी, जबकि दो जख्मी बताये जा रहे हैं. संतोष कुमार यादव नामक युवक की मौत से गुस्साये परिजनों व शुभचिंतकों ने शनिवार की सुबह करीब पांच बजे गया-खिजरसराय […]

मानपुर : बुनियादगंज थाना क्षेत्र के पंडा बिगहा में शुक्रवार की रात शादी के दौरान बराती-सराती की ओर से हुई फायरिंग में एक युवक की जान चली गयी, जबकि दो जख्मी बताये जा रहे हैं. संतोष कुमार यादव नामक युवक की मौत से गुस्साये परिजनों व शुभचिंतकों ने शनिवार की सुबह करीब पांच बजे गया-खिजरसराय मार्ग को मठियापर के निकट शव रख कर जाम कर दिया. सड़क जाम करनेवाले आरोपित की गिरफ्तारी और मृतक के आश्रितों को मुआवजा दिये जाने की मांग कर रहे थे.
करीब एक बजे तक प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम रखी. एएसपी बलिराम चौधरी के मौके पर पहुंचने के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ. मृतक के परिजनों को पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार और कबीर अंत्येष्टि के तहत तीन हजार रुपये के चेक दिये गये. इधर, मृतक के पिता भोली यादव व पत्नी रीना देवी का आरोप है कि जिस घर में शादी थी, उस परिवारवालों के साथ उनकी पुरानी अदावत चली आ रही है. उन्हीं लोगों ने संतोष की हत्या की है.
वजीरगंज से आयी थी बरात : पंडा बिगहा के रहनेवाले सतनंदन यादव के घर वजीरगंज प्रखंड के हसराधर्मपुर गांव से बरात आयी थी. बरातियों के मनोरंजन के लिए ऑरकेस्ट्रा की व्यवस्था की गयी थी. आधी रात के बाद ऑरकेस्ट्रा सुनने के दौरान बराती व सराती की ओर से उत्साह में फायरिंग होने लगी. ताबड़तोड़ दोनों पक्षों की ओर से गोलियां चलने लगीं. इस बीच, संतोष यादव के शरीर को कई गोलियां छलनी कर गयीं. इससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. गोली लगते ही गांव में भगदड़ मच गयी.
मामले की जांच में जुटी पुलिस : इस संबंध में एएसपी बलिराम चौधरी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मौका-ए-वारदात से कुछ खोखे बरामद किये गये हैं. मामले की जांच शुरू हो गयी है. देर रात तक मृतक के परिजनों की ओर से कोई तहरीर नहीं आयी थी. तहरीर आने के बाद मुकदमा दर्ज कर उसके आधार पर जांच-पड़ताल की जायेगी. गोली किस पक्ष की ओर से चलायी गयी, इसकी जानकारी जुटाने में पुलिस जुट गयी है.
मृतक की पत्नी बेहाल, बच्चे रह गये सन्न
अपने पति संतोष यादव की हत्या की खबर सुनते ही रीना देवी सुध-बुध खो बैठी. वह पागलों की तरह मृतक के शव के साथ लिपट कर रोने लगी. रोते-रोते वह कभी-कभी बेहोश जा रही थी. होश आने पर मृतक को शव को अपने सीने से लगा लेती थी, तो कभी अचानक जोर से चिल्ला उठती थी. उसकी इस हरकत को देख सभी सन्न हो गये थे. इस दौरान रीना देवी को जब कोई सांत्वना देने की कोशिश करने की हिम्मत जुटाता, तो उसे वह धक्का देकर दूर कर देती थी.
यही नहीं, संतोष यादव के बच्चे कुंदन व शालिनी भी अपने पिता को मृत पड़ा देख सन्न थे. उनकी जुबान से कुछ भी नहीं निकल रहा था. दोनों बच्चों की आंखें एकटक अपने पिता को निहार रही थीं. वहीं, अपने जवान बेटे की हत्या से दुखी भोली यादव का भी बुरा हाल था. भोली यादव का कहना था कि उसके 25 वर्षीय बेटे को किसी और ने नहीं, बल्कि सतनंदन यादव ने ही छीना है. उसी ने ही बेटे को गोली मारी है.
सड़क जाम किये जाने से यातायात घंटों रहा बाधित
हत्या के बाद मृतक के परिजनों व शुभचिंतकों द्वारा घंटों सड़क जाम किये जाने की वजह से करीब आठ घंटे तक गया-खिजरसराय मुख्य मार्ग पर यातायात पूरी तरह से बाधित रहा. जाम स्थल की दोनों तरफ सड़क पर करीब तीन किलोमीटर की दूरी में बड़ी संख्या में वाहनों की कतारें लग गयीं.
इस जाम की वजह से विशेषकर शादी-ब्याह के काम से निकले लोगों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वह अपने गंतव्य तक समय से नहीं पहुंच सके. इसके अलावा स्कूल व कॉलेज बसें भी जाम में फंसी रहीं. स्थानीय लोगों को भी परेशानियां उठानी पड़ी. इस दौरान खिजरसराय सर्किल इंस्पेक्टर उपेंद्र कुमार, बुनियादगंज थाना बिजेंद्र कुमार, मुफस्सिल थाने की पुलिस, बीडीओ उषा कुमारी, सीओ जितेंद्र पांडेय आदि मौजूद थे.
आनन-फानन में निबटायी गयीं शादी की रस्में
किसी तरह आनन-फानन में शादी की रस्में पूरी की गयीं. दूल्हे ने दुल्हन को सिंदूर दिया और बरातीवाले रात के समय ही अपने गांव को निकल गये. यही नहीं, सतनंदन यादव का परिवार भी अपने घर में ताला लगा कर गांव से अहले सुबह ही फरार हो गया. गांव में रहनेवाले कुछ लोगों का भी कहना है कि संतोष यादव की हत्या की गयी है. उससे पुरानी दुश्मनी निकाली गयी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें