1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. galwanvalley mortal remains of havaldar sunil kumar being taken for last rites in bihta bihar

शहीद जवान सुनील कुमार का पार्थिव शरीर पहुंचा बिहटा, नम आंखों से दी गयी अंतिम विदाई

By Rajat Kumar
Updated Date
सुनील कुमार का पार्थिव शरीर पहुंचा बिहटा
सुनील कुमार का पार्थिव शरीर पहुंचा बिहटा
Photo - ANI

पटना : भारत-चीन के सैनिकों के बीच सोमवार रात लद्दाख की गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए भारतीय सेना के जवानों में पांच जवान बिहार के हैं. इनमें से पटना जिले के निवासी सुनील कुमार का पार्थिव शरीर आज यानि गुरूवार को बिहटा पहुंचा, जहां उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार किया जायेगा. सुनील कुमार का पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए वहां सैकड़ों लोग मौजूद है.

बता दें कि शहीद हवलदार सुनील कुमार के शोक में बुधवार को पूरा बिहार गम में डूबा रहा. बुधवार को बिहार रेजिमेंटल सेंटर, दानापुर की टुकड़ी ने उनके पार्थिव शरीर को राइफल उलट कर और सैन्य धुन बजाकर सलामी दी. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत सत्ता व विपक्ष के कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. सोमवार की रात लद्दाख के गलवान घाटी में भारत व चीन के सैनिकों के बीच हुए संघर्ष में सुनील शहीद हुए थे. शहीद का पार्थिव शरीर शाम छह बजे वायुसेना के विशेष विमान से पटना पहुंचा था. विमान से पार्थिव शरीर को अपने कंधे पर लेकर िबहार रेजिमेंटल सेंटर के जवान स्टेट हैंगर परिसर में आये और वहां बने एक छोटा स्टेज पर उन्हें रखा गया. सामने एक कारपेट पर चौकोर कागज चिपका कर सोशल डिस्टैंसिंग के साथ अलग अलग कतारों में लोगों के खड़े रहने की व्यवस्था की गयी थी.

शहीद को सबसे पहले दानापुर से उनको लेने के लिए पटना एयरपोर्ट पहुंचे उनके बेटे आयुष राज, बड़े भाई अनिल कुमार, साले चंदन कुमार व अन्य परिजनों ने श्रद्धांजलि दी. उसके बाद डीएम कुमार रवि व एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने श्रद्धांजलि दी. फिर सांसद रामकृपाल यादव, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल व प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार, राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगतानंद सिंह, प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, पप्पू यादव समेत कई लोगों ने एक-एक श्रद्धासुमन अर्पित किया. दानापुर रेजिमेंटल सेंटर के ब्रिगेडियर जयसिंह बंसला, एसएसबी के आइजी संजय कुमार व डीआइजी सुधीर वर्मा ने भी श्रद्धांजलि दी. सभा का समापन डिप्टी सीएम सुशील मोदी के द्वारा शहीद सुनील को श्रद्धांजलि देने और मिलेट्री बैंड द्वारा शोक धुन बजाये जाने व सलामी देने से हुआ. अवसर पर िबहार रेजिमेंटल सेंटर के 150 जवान भी मौजूद थे. एयरपोर्ट से पार्थिव शरीर को विशेष वाहन से रेजिमेंटल सेंटर भेजा गया, जहां वह लोगों के दर्शनार्थ रात भर रखा गया. गुरुवार को अंतिम संस्कार किया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें