33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शहरवासियों की शिकायतों के निबटारे में बीता मंडे

बेतिया : यूं तो शहरवासियों की लिखित व व्हाट्सएप के जरिये आने वाली शिकायतों पर नगर परिषद की ओर से कार्रवाईयां होती हैं और समस्याएं दूर की जाती हैं, लेकिन सोमवार को सभापति गरिमा सिकारिया ने एक और पहल करते हुए पूरे दिन हाइटेक तरीके से मिली शिकायतों को निपटाया. इसके तहत फेसबुक, ट्विटर पर […]

बेतिया : यूं तो शहरवासियों की लिखित व व्हाट्सएप के जरिये आने वाली शिकायतों पर नगर परिषद की ओर से कार्रवाईयां होती हैं और समस्याएं दूर की जाती हैं, लेकिन सोमवार को सभापति गरिमा सिकारिया ने एक और पहल करते हुए पूरे दिन हाइटेक तरीके से मिली शिकायतों को निपटाया.

इसके तहत फेसबुक, ट्विटर पर आने वाली शिकायतों के निपटारे के लिए नप की टीम के साथ सभापति न सिर्फ बारी-बारी मौके पर पहुंची, बल्कि समाधान होने तक वहां डटी रहीं. इस दौरान उन्होंने मुहल्लेवासियों की अन्य समस्याओं को भी सुना और समाधान के आश्वासन दिये.

फेसबुक पर आयी शिकायतों में विहिप के सदस्य विनय कुमार ने वार्ड 20 में नाला निर्माण के बाद नाले की मिट्टी निकालकर रोड पर छोड़ देने की समस्या फेसबुक पर डाली थी. इस पर सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने त्वरित संज्ञान लेते हुए समस्या वाले स्थल पर पहुंच कर जायजा लिया और अपनी देखरेख में इस समस्या का त्वरित निष्पादन कराया.
सभापति बताया कि वार्ड संख्या 20 में कांट्रेक्टर ने नाला बनाकर मिट्टी रोड पर ही छोड़ दी थी. इसकी धूल-कण से आसपास के लोगों का जीना मुश्किल हो गया था. इस संबंध में की गयी फेसबुक की शिकायत पर सभापति ने पहले तो टैंकर से पानी का छिड़काव करायी और फिर जीसीबी मशीन से सभी धूल कण व मिट्टी का उठाव कराकर स्थानीय लोगों को राहत दिलवाई.
मनोज ने ट्विट कर लाल बाजार की बतायी समस्या, हुआ समाधान: कांग्रेस पार्टी के नेता मनोज केशान ने अपने ट्विटर के जरिये शहर के मुख्य स्थल लाल बाजार में जलजमाव की शिकायत की. सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने मनोज केशान के ट्विटर पर की गई शिकायत पर त्वरित संज्ञान लेकर लाल बाजार पहुंची और मुख्य मार्ग पर नाले पर दुकानदारों की ओर से सीढ़ियां बनाकर किये गये अतिक्रमण को जेसीबी से तुड़वाया. लाल बाजार में सड़क पर बनी सीढ़ीयों को तोड़ते हुए नालियों को अतिक्रमण मुक्त कराकर नालो की सफाई कराई गई. इससे सड़क पर हुआ जलजमाव खत्म हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें