26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार के दो जिलों में शराब का जखीरा बरामद, पुलिस ने 926 कार्टन विदेशी शराब जब्त

मोतिहारी/समस्तीपुर : बिहार पुलिस ने राज्य के दो जिलों से शराब का जखीरा बरामद करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने बिहार के पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर जिले में अलग-अलग स्थानों से करीब 926 कार्टन भारत के दूसरे राज्यों में बनायी गयी विदेशी शराब जब्त की. नये साल के जश्न से पहले पुलिस […]

मोतिहारी/समस्तीपुर : बिहार पुलिस ने राज्य के दो जिलों से शराब का जखीरा बरामद करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने बिहार के पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर जिले में अलग-अलग स्थानों से करीब 926 कार्टन भारत के दूसरे राज्यों में बनायी गयी विदेशी शराब जब्त की. नये साल के जश्न से पहले पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शराब के इस जखीरे को जब्त किया है. यह शराब पंजाब से ट्रक पर लादकर लायी जा रही थी. पुलिस ने छापेमारी के दौरान ट्रक के चालक को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दिया है.

पुलिस अधीक्षक जितेंद्र राणा ने बताया कि पंजाब से ट्रक द्वारा शराब की इस खेप के मुजफ्फरपुर ले जाये जाने की गुप्त सूचना पर पूर्वी चंपारण जिले के पिपराकोठी चौराहे पर सोमवार को पुलिस ने वाहन तलाशी के क्रम में एक ट्रक से 600 कार्टून विदेशी शराब बरामद की. उन्होंने बताया कि इस ट्रक को जब्त करते हुए उसके चालक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ के दौरान प्राप्त जानकारी के आधार पर पुलिस द्वारा मुजफ्फरपुर में छापामारी की जा रही है.

वहीं, समस्तीपुर जिले के ताजपुर थाना अंतर्गत बसही भिंडी गांव में बीती रात गश्त के दौरान पुलिस ने एक ट्रक से भारत में निर्मित विदेशी शराब के 326 कार्टन जब्त किये. ताजपुर थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि इस ट्रक में गिट्टी लदा हुआ था, जबकि उसके नीचे शराब के ये कार्टून रखे गये थे. ट्रक झारखंड का है और बरामद शराब की बोतलों पर पंजाब लिखा हुआ है.

उन्होंने बताया कि जिस स्थान पर इस ट्रक से शराब की यह खेप बरामद की गयी, वहां बेगूसराय जिले में एक पिकअप गाड़ी खड़ी थी, जिस पर एक निजी स्कूल का नाम लिखा हुआ था. मनोज ने इस ट्रक से माल उतारकर पिकअप गाड़ी से दूसरे स्थान भेजे जाने की आशंका जताते हुए कहा कि ट्रक सहित उस गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि कुहासे और अंधेरा का लाभ उठाते हुए ट्रक और पिकअप वाहन पर सवार लोग फरार हो गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें