30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : मोतिहारी में 87 लाख का चरस जब्त, बेगूसराय में 27 क्विंटल गांजे के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार

मोतिहारी : भारत-नेपाल सीमा पर बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल थाना अंतर्गत नहर चौक के समीप से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने 87 लाख रुपये के अवैध मादक पदार्थ चरस के साथ कल शाम एक तस्कर को धर दबोचा. एसएसबी की 47वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट अमित कुमार ने आज बताया […]

मोतिहारी : भारत-नेपाल सीमा पर बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल थाना अंतर्गत नहर चौक के समीप से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने 87 लाख रुपये के अवैध मादक पदार्थ चरस के साथ कल शाम एक तस्कर को धर दबोचा. एसएसबी की 47वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट अमित कुमार ने आज बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कमांडेंट सोनम छेरिंग के निर्देश पर एसएसबी की एक टीम ने रक्सौल थाना अंतर्गत नहर चौक के समीप एक तस्कर के पास से नौ पैकेट में रखा चार किलोग्राम 350 ग्राम चरस कल शाम जब्त किया.

अमित कुमार ने बताया कि चरस की इस खेप के साथ गिरफ्तार व्यक्ति का नाम इंतजार आलम (35) है जो कि रक्सौल का ही निवासी है. उन्होंने बताया कि आलम ने चरस की इस खेप को पड़ोसी देश नेपाल से लेकर किराये के आॅटोरिक्शा के जरिये भारतीय सीमा में प्रवेश किया था. उन्होंने बताया कि जब्त चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 87 लाख रुपये आंकी गयी है. अमित ने बताया कि पूछताछ के बाद आलम को अग्रतर कार्रवाई के लिए जब्त चरस के साथ नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो, पटना के हवाले कर दिया गया है.

बेगूसराय में 27 क्विंटल गांजे बरामद
बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय जिले में विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की टीम और स्थानीय पुलिस के संयुक्त वाहन तलाशी अभियान के दौरान अलग-अलग स्थानों से बीती रात्रि 27 क्विंटल 26 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा बरामद करने के साथ इस सिलसिले में छह तस्करों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने आज बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बछवाड़ा और बलिया थाना क्षेत्र से संयुक्त वाहन तलाशी अभियान के दौरान एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने बीती रात्रि 27 क्वींटल 26 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा बरामद किया.

इसके साथ ही इस सिलसिले में छह तस्करों को गिरफ्तार करते हुए दो ट्रक एवं छह मोबाइल फोन जब्त किये गये. उन्होंने बताया कि बछवाड़ा थाना अंतर्गत मुरलीटोल के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 पर जांच के क्रम में एक ट्रक से 1126 किलोग्राम गांजा के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया. इन तस्करों के पास से तीन मोबाइल फोन भी जब्त किये गये. आदित्य ने बताया कि बलिया थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर एक होटल के समीप से खगड़िया जिले की ओर से आये एक ट्रक से 16 क्विंटल गांजा बरामद करते हुए तीन अन्य तस्करों को गिरफ्तार किया गया. इन लोगों के पास से भी तीन मोबाइल फोन जब्त किये गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें