बंदी की मौत के बाद चिकित्सा उपनिदेशक पहुंचे बक्सर जेल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बक्सर : बक्सर सेंट्रल जेल में नैनीजोर की मौत का मामला तूल पकड़ने लगा है. बंदी की मौत के बाद कारा चिकित्सक के उपनिदेशक मंगलवार को बक्सर पहुंचे. जहां उन्होंने जेल में बंद बंदियों से मौत की जानकारी ली. साथ ही महिला कारा का भी निरीक्षण किया. वहीं उन्होंने जेल अधीक्षक को कई दिशा- निर्देश दिया.

बताया जाता है कि एक जनवरी को नैनीजोर के रहनेवाले सुरेश कुम्हार की सीने में दर्द होने के चलते मौत हो गयी. इसके बाद जिले प्रशासन ने इसकी सूचना अपने मुख्यालय को दी. सूचना मिलते ही जेल आइजी मिथिलेश कुमार ने मामले को गंभीरता से ली. साथ ही कारा चिकित्सक के उपनिदेशक डॉ प्रशांत कुमार को जांच करने का आदेश दिया.
सोमवार की शाम उपनिदेशक डॉ प्रशांत कुमार बक्सर सेंट्रल जेल पहुंचे. उन्होंने बंदी सुरेश कुम्हार की मौत की जानकारी पहले जेल प्रशासन से ली. इसके बाद उन्होंने जिस वार्ड में सुरेश कुम्हार बंद था. वहां जाकर वार्ड से बंदियों से पूछताछ की गयी. इसके बाद जेल के अस्पताल में इलाजरत बंदियों से सुरेश कुम्हार के बारे में जानकारी ली.
सभी कैदियों से पूछताछ के बाद उपनिदेशक डॉ प्रशांत कुमार ने जेल के डॉक्टर और कक्षपाल से बात की. साथ ही सभी का बयान दर्ज किया गया. वहीं उपनिदेशक डॉ प्रशांत कुमार ने जेल में बंद मृतक सुरेश कुम्हार के परिजनों से भी पूछताछ की. उन्होंने सेंट्रल जेल का निरीक्षण भी किया. ठंड को देखते हुए उपनिदेशक ने जेल अधीक्षक विजय अरोड़ा को बंदियों पर विशेष ध्यान देने को कहा.
इसके बाद उपनिदेशक ने महिला कारा का निरीक्षण किया. जहां उन्होंने जेल में कई खामियां पायीं. जिसे जेल अधीक्षक को जल्द ठीक करने का निर्देश दिया. वहीं ठंड को देखते हुए बंदियों को कमरे में ही रखने का निर्देश दिया. वहीं उपनिदेशक ने सभी का बयान लेने के बाद अपनी रिपोर्ट जेल आइजी को सौपेंगे.
इसके बाद जेल आइजी पूरे मामलों को गंभीरता से लेकर कार्रवाई करेंगे. जेल अधीक्षक विजय अरोड़ा ने बताया कि उप निदेशक ने बंदी सुरेश की मौत की जांच की. साथ ही सभी लोगों का बयान लिया. जहां वे इसकी रिपोर्ट विभाग को सौपेंगे. अब तक उन्होंने कुछ नहीं बताया है. बता दें कि 30 दिसंबर की रात बंदी सुरेश कुम्हार के सीने में दर्द हुआ.
जहां उसका जेल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी स्थिति को देखते हुए 31 दिसंबर की शाम उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां एक जनवरी को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें