26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेलकर्मियों ने इमली बीघा गांव का रास्ता किया बंद

बख्तियारपुर-तिलैया रेलखंड के बीच इमली बीघा हॉल्ट रेलवे क्रॉसिंग के पास रेल विभाग के कर्मियों द्वारा गांव में आवागमन का रास्ता पर एक बार फिर से रोक लगा दी है.

रहुई. बख्तियारपुर-तिलैया रेलखंड के बीच इमली बीघा हॉल्ट रेलवे क्रॉसिंग के पास रेल विभाग के कर्मियों द्वारा गांव में आवागमन का रास्ता पर एक बार फिर से रोक लगा दी है. रेल विभाग के कर्मियों ने रेल प्रशासन की मौजूदगी में रविवार को रेल पटरी के किनारे गांव जाने वाले दोनों तरफ मुख्य रास्ते पर पोल का खंभा गड़कर रास्ता अवरुद्ध कर दिया है. जिससे ग्रामीणों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. ग्रामीण शंकर पासवान ,रामभरोस पासवान, कारू कुमार, सोसन मिस्त्री, बिरजू यादव, अशोक यादव, पिंटू कुमार, यदुनंदन समेत दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि गांव का यह मुख्य रास्ता है. इसके अलावा गांव आने जाने के लिए कोई भी रास्ता नहीं है. पांच साल पूर्व रेल विभाग के निर्देश पर रास्ता को अवरुद्ध कर दिया गया था. ग्रामीण जैसे तैसे गांव के बाहर आते जाते हैं. रेलवे क्रॉसिंग की मांग को लेकर पिछले दो वर्ष पूर्व में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, स्थानीय विधायक को लिखित आवेदन देकर रेलवे क्रॉसिंग की मांग की थी. बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ है. स्थानीय विधायक डॉ सुनील ने इमली बीघा गांव में चुनाव पहले रेल फाटक निर्माण को लेकर ग्रामीणों के साथ बैठक कर आश्वासन दिया था. रेलवे क्रॉसिंग निर्माण के बदले एक बार फिर से रेल विभाग के कर्मियों द्वारा रविवार को रेल पुलिसकर्मी की मौजूदगी में रेल पटरी के दोनों किनारे पोल का खंभा गड़कर रास्ता को अवरुद्ध कर दिया है. रास्ता अवरुद्ध हो जाने से यहां से गुजरने वाले हजारों ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई है. गांव में चार पहिया वाहन प्रवेश बंद हो गया है. जिससे गांव के सभी ग्रामीण काफी नाराज हैं. ग्रामीणों का कहना है कि यहां पर रेलवे क्रॉसिंग नहीं रहने के कारण कई घटना घट चुकी है. उसके बावजूद भी रेल प्रशासन को आंख नहीं खुली है. इमली बीघा हॉल्ट पर सिहुली, धमौली, गगनपुर और पैठना गांव के दर्जनों लोग प्रतिदिन ट्रेन चढ़ने के लिए आते जाते हैं. वही गांव से प्रतिदिन सैकड़ो की संख्या में छात्र एवं छात्राएं पढ़ने के लिए रेलवे क्रॉसिंग पार आते जाते हैं. रेलवे क्रॉसिंग पर कई बार बड़ा हादसा होने से टल गया है. ग्रामीणों ने विभाग से रेलवे क्रॉसिंग बनाने की मांग की है. मांग नहीं होने पर ग्रामीणों ने रेल पटरी पर धरना प्रदर्शन देने की बात कही है. वही इस संबंध में पीडब्ल्यू ई बिहारशरीफ के रेल अधिकारी निराला जी ने बताया कि दानापुर रेल मंडल के आदेश पर अनल्लीगल तरीके से रेल पटरी से पर किए हुए रास्ता को बंद कराया है. ताकि ट्रेन से होने वाले दुर्घटना को नियंत्रित किया जा सके. रेल विभाग के आदेश पर गांव के मुख मार्ग पर पोल गड़कर प्रशासन की मौजूदगी में रास्ता को अवरुद्ध किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें