15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाबिहार में अपहरण, दुष्कर्म व हत्या की बड़ी घटनाएं पढ़िए, पुलिस से गोलीबारी के बाद कुख्यात भी धराए

बिहार में अपहरण, दुष्कर्म व हत्या की बड़ी घटनाएं पढ़िए, पुलिस से गोलीबारी के बाद कुख्यात भी धराए

बिहार में अपहरण, दुष्कर्म व हत्या समेत कई अन्य तरह की अपराधिक घटनाएं सामने आयी हैं. अपहरण की घटना अलग-अलग जगहों से सामने आयी हैं. मुजफ्फरपुर के SKMCH परिसर में एक किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना घटी है. पढ़िए क्राइम की प्रमुख खबरें..

बिहार में अपहरण, हत्या व पुलिस-बदमाश मुठभेड़ व दुष्कर्म जैसी घटनाओं को अंजाम दिया गया है. भागलपुर में मुठभेड़ के बाद शबनम यादव गिरोह के दो कुख्यात अपराधी को पकड़ा गया. जबकि मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच अस्पताल परिसर में किशोरी से दुष्कर्म की घटना सामने आयी है. पटना और पश्चिमी चंपारण में अपहरण की घटना घटी है. बगहा में सीएसपी संचालक का अपहरण कर लिया गया.

भागलपुर में मुठभेड़ के बाद दो कुख्यात गिरफ्तार

भागलपुर में मधेपुरा जिला सीमा के दियारा इलाके में पुलिस के साथ गोलीबारी के बाद शबनम यादव गिरोह के दो कुख्यात को गिरफ्तार कर लिया गया है. गुरुवार को अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया कि मधेपुरा जिले के रतवारा थाना अंतर्गत गंगापुर लूटन निवासी विनय पटेल और नदी थाना के बड़ीखाल निवासी दिनेश मंडल को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया है. विनय पटेल के पास से एक देशी पिस्तौल, एक विंडोलिया, चार गोली, एक खोखा और दिनेश मंडल के पास से दो गोली बरामद किये गये. एसपी ने बताया कि नदी थाना क्षेत्र के बड़ी खाल दियारा का इलाका मधेपुरा जिले का सीमावर्ती क्षेत्र है, जहां नवगछिया पुलिस जिला के लोग खेतीबारी करते हैं. इस इलाके में शबनम यादव आपराधिक गिरोह सक्रिय है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त दियारा इलाके में गिरोह के लोग एकत्रित होकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं. जिसके बाद कार्रवाई की गयी.

बगहा में सीएसपी संचालक का अपहरण, मांगी फिरौती

पश्चिम चंपारण के पुलिस जिला बगहा अंतर्गत पटखौली ओपी थाना क्षेत्र में एक सीएसपी संचालक का अपहरण हो गया है. इस मामले में पटखौली पुलिस अपहृत सीएसपी संचालक के पिता व नरवल-बरवल पंचायत के बरवल निवासी अवध किशोर प्रसाद के लिखित आवेदन पर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. उक्त घटना बुधवार की शाम की बताया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार पटखौली ओपी थाना क्षेत्र के बरवल निवासी राज कुमार सेंट्रल बैंक का ग्राहक सेवा केंद्र चलाता है. वह बुधवार की दोपहर घर से बगहा के लिए निकला था. लेकिन देर रात होने के बाद भी घर नहीं लौटा. तब सीएसपी संचालक के परिजनों से उसकी खोजबीन शुरू कर दी थी. इसके बाद राज कुमार के एक दोस्त रौशन कुमार के पास फिरौती के लिए मैसेज आ गया. अपराधियों ने राज कुमार के मोबाइल से ही 15 लाख रुपये फिरौती की मांग की है. इस मामले में पटखौली ओपी में एफआइआर दर्ज किया गया है. वही इस मामले में पुलिस एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

बेतिया में इंजीनियरिंग छात्र का अपहरण

बेतिया में गर्वमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज कुमारबाग के सेकेंड ईयर इलेक्ट्रिक ब्रांच के छात्र रवि कुमार 21 वर्ष का अपहरण फिरौती में लिए कर लिया गया था. जिसे पुलिस की सक्रियता से चनपटिया थाना क्षेत्र के गीधा गांव से दो दिन बाद गुरुवार को बरामद कर लिया गया है. घटना बीते 28 नवंबर की है. मामले में पुलिस ने आरोपी गोनौली निवासी आशीष कुमार कुमार को गिरफ्तार किया है. जबकि घटना में संलिप्त इसका ममेरा भाई विवेक फरार है. पुलिस इसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. इस मामले में रवि के पिता देवकली पटना निवासी नंदकिशोर शर्मा ने एफआइआर दर्ज कराई है.

मुजफ्फरपुर में अस्पताल परिसर में दुष्कर्म

मुजफ्फर के सरकारी अस्पताल एसकेएमसीएच परिसर की झोपड़ी में 16 साल की किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया. बुधवार देर रात की इस घटना को लेकर बताया गया है कि पीड़िता इलाज कराने के लिए आयी थी. इलाज में देरी होने के बाद देर शाम एमसीएच वार्ड में भर्ती अपने एक रिश्तेदार के साथ वहां रुकी थी. इस बीच गांव के ही युवक ने पीड़िता को बहला-फुसला कर झोपड़ी के पास ले गया और भय दिखाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. जब लड़की को खोजते हुए उसके रिश्तेदार वहां तक पहुंच गए तो आरोपित भाग गया. पुलिस ने छापेमारी कर आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया.

पटना में बदमाशों ने की फायरिंग, एक जख्मी

पटना में खाजेकला थाना क्षेत्र के लोदीकटरा सब्जी मंडी से बाग कालू खां मुहल्ले के मार्ग में दहशत फैलाने के लिए बाइक सवार बदमाशों ने गुरुवार की रात फायरिंग की. फायरिंग की घटना में गोली लगने से 27 वर्षीय मो तौफिक नामक युवक जख्मी हो गया. थानाध्यक्ष राहुल कुमार ठाकुर ने बताया कि जख्मी युवक को कमर के नीचे जांघ के पास गोली लगी है. जख्मी को उपचार के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के संबंध में स्थानीय लोगों व प्रत्यक्षदर्शी की माने तो दो बाइक पर चार की संख्या में रहे बदमाश हथियार लहराते हुए सदर गली की तरफ से आ रहे थे. इसी दौरान सब्जी मंडी से आगे फायरिंग की. फायरिंग से घर के दरवाजे के चबूतरे पर बैठे तौफिक को गोली लग गयी. स्थानीय लोगों का कहना है समीप में बैठे दुकानदार को भी गोली का छर्रा लगा है. फायरिंग से वहां अफरा-तफरी मच गयी.घटना के बाद हथियार लहराते बाइक सवार बदमाश फरार हो गये. एएसपी शरथ आरएस ने बताया कि एक युवक जख्मी हुआ है. वहीं थानाध्यक्ष ने बताया कि फायरिंग की वजह स्पष्ट नहीं है. जांच की जा रही है. सीसीटी फुटेज भी खंगाला जा रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें