1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar coronavirus news hospital poll was revealed on camera now the health department removed the superintendent of madhepura jktmch avh

Bihar Coronavirus News: कैमरे पर खोली थी अस्पताल की पोल ! अब हेल्थ विभाग ने मधेपुरा अस्पताल के सुपरिटेंडेंट को हटाया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
JKTMCH
JKTMCH
FILE

बिहार के मधेपुरा जिले के जननायक कर्पूरी ठाकुर कॉलेज के प्राचार्य और सुपरिटेंडेंट को हेल्थ विभाग ने सस्पेंड कर दिया है. बताया जा रहा है कि विभाग ने कोशी प्रमंडल के कमिश्नर और मधेपुरा के डीएम की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की है. अस्पताल में अब नए सुपरिटेंडेंट और प्राचार्य की नियुक्ति की गई है.

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने मधेपुरा स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर कॉलेज एंड अस्पताल के सुपरिटेंडेंट डॉक्टर राकेश कुमार और प्राचार्य जीके मिश्रा को सस्पेंड कर दिया है. डॉक्टर भूपेंद्र प्रसाद को कॉलेज का नया प्राचार्य बनाया गया है. यह कार्रवाई अस्पताल में लापारवाही के आरोप में की गई है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, कॉलेज के सुपरिटेंडेंट डॉक्टर राकेश कुमार ने मीडिया के कैमरे पर अस्पताल की हकीकत को बयां किया. सुपरिटेंडेंट ने बताया कि विभाग द्वारा अस्पताल को कोविड अस्पताल घोषित किया गया, लेकिन अब तक इसमें कोई सुविधा नहीं है. ना ही यहां पर अब तक डॉक्टर बढ़ाए गए हैं और ना ही यहां पर जांच और अन्य सुविधा है.

कमिश्नर और कलेक्टर ने किया था निरीक्षण

अस्पताल सुपरिटेंडेंट के आरोप के बाद कोशी प्रमंडल के कमिश्नर और मधेपुरा के डीएम ने अस्पताल का आनन फानन में निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान वहां से कई डॉक्टर गायब मिले, जिसके आधार पर विभाग ने दोनों अधिकारियों पर कार्रवाई की है.

गौरतलब है कि बिहार में पिछले 24 घंटे में करीब 14,000 नए केस सामने आए हैं. राज्य में कोरोना से करीब 60 मरीजों की मौत हो गई. वहीं राजधानी पटना में 29 मरीजों ने दम तोड़ दिया. राज्य में कोरोना की वजह से 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है. हेल्थ विभाग ने मधेपुरा अस्पताल के सुपरिटेंडेंट को हटाया तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें