1. home Hindi News
  2. national
  3. sonia gandhi attack on pm narendra modi coronavirus in india covid 19 congress vs bjp amh

Coronavirus in India : ‘मोदी सरकार की उपेक्षा के कारण डूब रहा है देश’, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर मोदी सरकार पर भड़कीं सोनिया गांधी

By Agency
Updated Date
Sonia Gandhi
Sonia Gandhi
पीटीआई
  • देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर जारी

  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया

  • मौजूदा हालात पर चर्चा के लिए तत्काल एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए

Coronavirus in India : देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर जारी है. पिछले 24 घंटे में भारत में चार लाख से ज्यादा संक्रमित सामने आये हैं. इन सबके बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया है. उन्होंने केंद्र सरकार पर कोरोना वायरस महामारी को लेकर अपनी जिम्मेदारियों से पीछे हटने और जनता को निराश करने का आरोप लगाया और आग्रह किया कि मौजूदा हालात पर चर्चा के लिए तत्काल एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि कांग्रेस स्थायी समिति की बैठक बुलाने की मांग करती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सकें कि कोरोना महामारी से बेहतर तरीके से लड़ने के लिए सामूहिक कार्रवाई, जवाबदेही तय हो. उन्होंने कहा कि कोरोना संकट से निपटने के लिए सक्षम, दूरदर्शी नेतृत्व की जरूरत है, मोदी सरकार की उपेक्षा के कारण देश डूब रहा है.

कोरोना के हालात पर चर्चा के लिए हुई कांग्रेस सांसदों की डिजिटल बैठक में सोनिया ने यह भी कहा कि स्वास्थ्य संबंधी संसद की स्थायी समिति की बैठक बुलाई जाए ताकि महामारी से बेहतर ढंग से निपटने के लिए कदम उठाना और जवाबदेही तय करना सुनिश्चित हो सके. देश एक अप्रत्याशित स्थिति का सामना कर रहा है. हजारों लोगों की मौत हो गई है और लाखों लोग बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाएं पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. यह देखना दुखद है कि लोग अस्पतालों में और सड़कों पर अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं तथा किसी भी तरह चिकित्सा सुविधा चाहते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने सवाल किया कि मोदी सरकार क्या कर रही है? लोगों की पीड़ा और दर्द को कम करने की बजाय उसने जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारियों और कर्तव्यों से पल्ला झाड़ लिया है. सरकार के खुद के विशेषाधिकार समूह और राष्ट्रीय कार्य बल ने मोदी सरकार को आगाह किया था कि कोरोना की दूसरी लहर आएगी और इसके लिए तैयारी करने का भी आग्रह किया था. आगे उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य संबंधी संसद की स्थायी समिति और विपक्षी दलों ने हमारी तैयारियों को लेकर गंभीर चिंता जाहिर की थी. इसके बावजूद प्रधानमंत्री ने इस साल अंहकार के साथ ऐलान कर दिया कि उन्होंने कोरोना महामारी पर जीत हासिल कर ली है तथा उनकी पार्टी ने इस तथाकथित सफलता के लिए उन्हें सम्मानित भी किया.

सोनिया ने दावा किया कि विशेषज्ञ की सलाह की उपेक्षा करते हुए मोदी सरकार ने ऑक्सीजन, दवाओं और वेंटिलेंटर की आपूर्ति को मजबूत नहीं किया. हमारे लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए सरकार वैक्सीन का समय पर ऑर्डर देने में विफल रही. इसके साथ ही, वह उन परियोजनाओं के लिए हजारों करोड़ रुपये आवंटित करती रही जिसका जनता के कल्याण से कोई लेना-देना नहीं है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें