1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update free corona vaccine in bihar those above 18 years of age will get covid vaccine for free in bihar nitish kumar big decision amid bihar me corona upl

बिहार में सभी 18+ वालों को फ्री में लगेगी कोरोना वैक्सीन, नीतीश सरकार का बड़ा फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
File

Bihar Corona update: बिहार में गहराए कोरोना संकट (Bihar Me Corona) के बीच बुधवार शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बड़ा ऐलान किया. बिहार में आगामी एक मई से 18 साल और उससे ज्यादा की उम्र के लोगों को कोविड-19 (Corona Vaccine) का टीका मुफ्त लगाया जाएगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ट्वीट कर यह जानकारी दी है.

बता दें कि बिहार में 45 साल से ऊपर के लोगों को भी मुफ्त में ही कोरोना का टीका लगाया जा रहा है. कोरोना टीकाकरण अभियान के शुरू होने के साथ ही नीतीश कुमार की सरकार ने मुफ्त टीकाकरण का ऐलान किया था. अब जबकि 18 साल से ऊपर के लोगों को टीका लगाने की अनुमति केंद्र सरकार ने दी है, तो एक बार फिर नीतीश सरकार ने मुफ्त टीकाकरण का ऐलान कर दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

बिहार राज्य की बात करें तो 18 साल से लेकर 49 साल के लोगों की संख्या 5 करोड़ से ज्यादा है. बिहार में एक मई से लगभग इतने लोग कोरोना के टीके लेने के तैयार हो जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए वैक्सीन की घोषणा कर दी है. 1 मई से सभी लोग ये टीका ले सकेंगे.

Corona in Bihar: बिहार में कोरोना से हाहाकार, एक दिन में मिले 12,222 नये केस

बिहार में कोरोना संक्रमण लगातार चरम पर पहुंचता जा रहा है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार चौंकाने वाली है. प्रदेश में पिछले चौबीस घंटे में एक दिन में अब तक के सबसे अधिक 12222 कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. 20 अप्रैल की तुलना में 1767 कोविड मरीज अधिक मिले हैं. इस तरह प्रदेश में आज औसतन 16 फीसदी अधिक मरीज मिले हैं. नीतीश सरकार का बड़ा फैसला बिहार में सभी 18+ वालों को फ्री में लगेगी कोरोना वैक्सीन तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें