28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar: मनेर में ईंट भट्ठे की चिमनी में ब्लास्ट, चार मजदूरों की मौत, एक दर्जन लोग मलबे में दबे

Bihar: पटना के मनेर में ईंट भट्ठे की चिमनी ब्लास्ट हो गयी है. हादसे में चार मजदूरों की मौत की बात कही जा रही है. जबकि, भट्ठे के मलबे में एक दर्जन से ज्यादा लोगों के दबे होने की सूचना है. हादसा मनेर के ब्यापुर गांव के लकी ईंट भट्ठा के चिमनी में हुआ है.

Bihar: पटना के मनेर में ईंट भट्ठे की चिमनी ब्लास्ट हो गयी है. हादसे में चार मजदूरों की मौत की बात कही जा रही है. जबकि, भट्ठे के मलबे में एक दर्जन से ज्यादा लोगों के दबे होने की सूचना है. हादसा मनेर के ब्यापुर गांव के लकी ईंट भट्ठा के चिमनी में हुआ है. घटना के बाद, इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. आसपास मौजूद मजदूरों ने दबे लोगों को बचाने की कोशिश शुरू कर दी. आनन-फानन में घायलों को अनुमंडल अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया. वहां से कुछ लोगों को पटना रेफर कर दिया गया. साथ ही, मलबा हटाने का काम चल रहा है.

मलबा हटाने काम किया जा रहा

ईंट भट्ठे में रेस्क्यू का काम तेजी से किया जा रहा है. हालांकि, अभी तक पुलिस और प्रसाशन की तरफ से हालसे में घायलों और मृतकों की संख्या की पुष्टि नहीं की गयी है. वहां काम कर रहे एक मजदूर ने बताया कि चिमनी के गिरने के पहले वहां नीचे कई लोग काम कर रहे थे. जबकि, चिमनी गिरने से आसपास के लोग भी चपेट में आ गए हैं. मनेर थाने की पुलिस इलाके में लोगों की मदद के लिए कैंप कर रही है. बड़ी बात ये है कि इससे पहले भी चिमनी गिरनी की ऐसी घटना हो चुकी है. लापरवाही के कारण अभी कई कई लोगों की मौत हो चुकी है.

Also Read: पटना में तुषार अपहरण-हत्याकांड को लेकर भारी हंगामा,आक्रोशित लोगों ने किया बिहटा-पटना और बिहटा-सरमेरा हाईवे जाम

पिछले साल गोपालगंज और मोतिहारी में भी हुई थी ऐसी घटना

बता दें कि पिछले वर्ष भी गोपालगंज और मोतिहारी जिले में ईंट भट्ठे की चिमनी ब्लास्ट की घटना हुई थी. इस हादसे में 19 लोगों की मौत हुई थी. जबकि, दर्जन भर से ज्यादा मजदूर घायल हुए थे. वहीं, मनेर में ही, एक ईंट भट्ठे का मालिक ही, चिमनी के आग में झुलसने से मौत हो गयी है. बताया जा रहा है कि नेशनल ग्रीम ट्रिब्यूनल के मानकों का चिमनी बनाने में पालन नहीं किया जा रहा है. चिमनी बनाने के लिए जिग जैग टेक्निक का पालन किया जाना चाहिए. इसका पालन नहीं होने से ही, चिमनी ब्लास्ट कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें