19.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाबिहार: ब्लैकमेलिंग व अश्लील फोटो-वीडियो वायरल करने के मामले बढ़े, भाई-पति-जीजा और प्रेमी तक बने मुसीबत

बिहार: ब्लैकमेलिंग व अश्लील फोटो-वीडियो वायरल करने के मामले बढ़े, भाई-पति-जीजा और प्रेमी तक बने मुसीबत

Bihar Crime News: बिहार में ब्लैकमेलिंग और अश्लील फोटो वीडियो वायरल होने के कई मामले सामने आए हैं. इन दिनों हाल-फिलहाल की घटनाओं में अपने करीबी या रिश्तेदार ही मुसीबत की बड़ी वजह बनकर युवतियाें के लिए सामने आए. जानिए..

Bihar Crime News: बिहार में इन दिनों युवतियों के कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें उनकी अश्लील-फोटो वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल किया गया. वहीं कई मामले ब्लैकमेलिंग के भी सामने आए हैं. अधिकतर मामलों में ब्लैकमेल करने वाले भी युवतियों के बेहद करीबी ही पाए गए हैं. हाल में कुछ ऐसी घटनाएं सामने आयी हैं जिनमें युवती को ब्लैकमेल करने और उनके फोटो-वीडियो को गलत तरीके से वायरल करने वाले कहीं पति तो कहीं जीजा मिले. कहीं भाई ने ही बहन की परेशानी बढ़ाई तो कहीं झूठे प्रेम जाल में फंसाकर लड़की के न्यूड फोटो वीडियो वायरल किए गए. बिहार में ब्लैकमेलिंग के इस गंदे खेल में हत्या तक अब होने लगी है. वहीं आए दिन थानों में ऐसे मामले पहुंच रहे हैं.

सऊदी अरब से जीजा ही साली की तस्वीरें कर रहा वायरल

मुजफ्फरपुर के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती का बहनोई सउदी अरब से सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डाल रहा है. आरोपी जीजा युवती के माता, पिता समेत कई रिश्तेदारों के मोबाइल पर भी उसकी तस्वीर से छेड़छाड़ कर आपत्तिजनक फोटो भेज रहा है. इस वजह से वह मानसिक रूप से काफी परेशान है. घटना को लेकर उसने साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें अपने बहनोई जो मूल रूप से हथौड़ी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं, उसको आरोपी बनाया है. आरोपी ने जिन- जिन मोबाइल नंबर पर उसकी आपत्तिजनक फोटो भेजी है, एफआइआर में उन सभी नंबरों का जिक्र किया हुआ है. थाने में दर्ज प्राथमिकी में युवती ने बताया है कि उसका बहनोई सउदी अरब में रहता है. वर्तमान में उसकी बहन से भी रिश्ते ठीक नहीं चल रहे हैं. दोनों कई वर्षों से अलग- अलग रह रहे हैं. वह इसका बदला लेने के लिए उसके मम्मी, पापा व सभी रिश्तेदारों के मोबाइल पर उसकी आपत्तिजनक फोटो व भद्दे – भद्दे कमेंट लिखकर भेज रहा है. वह अभी अविवाहित है. उसको बदनाम किया जा रहा है. फोटो व वीडियो वायरल किये जाने से वह मानसिक रूप से काफी परेशान चल रही है.

Also Read: Bihar Weather: बिहार में चक्रवात का दिखेगा असर? इन जिलों में बदलेगा मौसम, जानिए वेदर और AQI रिपोर्ट..
भाइयों ने ही अश्लील वीडियो किया वायरल,  20 लाख की मांगी गयी फिरौती

पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने थाने में शिकायत दर्ज करायी है कि उसकी अश्लील तस्वीर बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है. युवती ने भोजपुर जिले के एक युवक पर केस दर्ज कराया है. पुलिस को गाली-गलौज की रिकॉर्डिंग और 20 लाख रुपये की फिरौती मांगने की बात शामिल है. वहीं दूसरी ओर पीरबहोर इलाके की रहने वाली एक महिला ने अपने दो भाइयों पर ही केस दर्ज कराया है. महिला का मायका झारखंड में है. उसने पुलिस को बताया कि पारिवारिक विवाद के कारण उनके दो भाइयों ने ही उसकी तस्वीर को अश्लील बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

पति ने सोशल मीडिया पर अश्लील तस्वीर किया वायरल, महिला ने फंदा लगाकर दे दी जान

बांका में सोशल मीडिया पर अश्लील तस्वीर वायरल होने के बाद 20 वर्षीय विवाहिता ने फांसी लगाकर हाल में ही खुदकुशी कर ली. जानकारी के अनुसार, बौंसी प्रखंड क्षेत्र के बंधुआ कुरावा थाना अंतर्गत सांपडहर पंचायत के एक लड़की का निकाह झारखंड के सरैयाहाट थाना क्षेत्र के पीड़ला गांव के सरफराज अंसारी के साथ एक वर्ष पूर्व हुई थी. परिजनों ने बताया कि महिला के पति ने शराब पीकर बराबर मारपीट करता था. जिस बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच बैठकर पंचायती की गयी थी. जिसके बाद दोनों साथ रहने लगे थे. कुछ दिन बाद महिला के साथ मारपीट की घटना को फिर से अंजाम दिया जाने लगा. जिसके बाद दोनों परिवारों के बीच फिर से पंचायती की गयी और पति-पत्नी दोनों अलग हो गये. बाद में सरफराज अपने पत्नी का अश्लील तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल करने लगा, जिसकी शिकायत महिला ने अपने घरवालों से की. महिला की शिकायत करने के बाद परिजनों ने इस बात के लिए उसके पति को मना किया था. लेकिन महिला का पति फिर भी अपने काम से बाज नहीं आया और तीन दिन पूर्व फिर से उसका अश्लील तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जिससे परेशान महिला ने अपने गले में फंदा लगाकर जान दे दिया.

प्रेम जाल में फंसाकर बनाया संबंध, अश्लील फोटो किया वायरल

पटना के फुलवारीशरीफ में सोशल मीडिया के जरिये 14 साल की नाबालिग लड़की को मनचले युवक ने पहले प्रेमजाल में फंसाया. उसके बाद शादी का झांसा देकर कई बार नाजायज रिश्ता कायम किया गया. इतना ही नहीं अंतरंग पलों का वीडियो और फोटो अपने इंस्टाग्राम के अकाउंट पर अपलोड कर वायरल कर दिया. सोशल मीडिया पर वीडियो, फोटो वायरल होते ही लड़की के परिवार वालों में हड़कंप मच गया. परिवार वालों ने लड़की से जब पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आ गया. फिलहाल फुलवारीशरीफ थाना में युवक के खिलाफ प्राथमिक की दर्ज करायी गयी है. पुलिस फरार मनचले की तलाश में छापेमारी कर रही है. थाने में दर्ज प्राथमिक में नाबालिग लड़की के परिवार वालों ने पुलिस को बताया है कि 6 माह पहले फुलवारीशरीफ के एक इलाके का रहने वाला 18 वर्षीय युवक से सोशल मीडिया के जरिये परिचय हुआ था. इसके बाद दोनों में मुलाकात हुई. नाबालिग लड़की का कहना है कि युवक ने उससे शादी का वादा किया और नाजायज रिश्ता बनाया. इसके बाद उसकी अश्लील वीडियो फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

ब्लैकमेलिंग में हत्या..

गौरतलब है कि गोपालगंज के लुहसी गांव में एक युवक गांव की एक महिला का अश्लील वीडियो बनाकर अब उससे अवैध संबस बनाने का दबाव दे रहा था. वह उसे ब्लैकमेल करने लगा तो महिला ने अपने पति को इसकी जानकारी दी. जिसके बाद उसके पति ने भाइयों के साथ मिलकर उक्त ब्लैकमेलर को चाकू से गोदकर मार डाला था. कहीं छात्रा तो कहीं प्रेमी के द्वारा ब्लैकमेल करने के मामले सामने आ चुके हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें