32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वर्चस्व की लड़ाई में फिर खून से लाल हुई बेलाउर गांव की धरती

किसी अनहोनी की घटना से ग्रामीण हैं भयभीत एक गिरोह में मना जश्न, तो दूसरे में छाया मातमी सन्नाटा आरा, उदवंतनगर : उदवंतनगर थाना क्षेत्र के बेलाउर गांव में खूनी खेल खेला गया. वर्चस्व कायम करने को लेकर दो गिरोहों के बीच चली आ रही दुश्मनी में कुख्यात रंजीत चौधरी के बड़े भाई हेमंत चौधरी […]

किसी अनहोनी की घटना से ग्रामीण हैं भयभीत

एक गिरोह में मना जश्न, तो दूसरे में छाया मातमी सन्नाटा
आरा, उदवंतनगर : उदवंतनगर थाना क्षेत्र के बेलाउर गांव में खूनी खेल खेला गया. वर्चस्व कायम करने को लेकर दो गिरोहों के बीच चली आ रही दुश्मनी में कुख्यात रंजीत चौधरी के बड़े भाई हेमंत चौधरी की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. कभी दोनों एक ही गिरोह के लिए काम किया करते थे. लेकिन अपराध की दुनिया में अपना एक दबदबा रखना हर अपराधी की मंशा होती है.
इसी महत्वाकांक्षा में दोनों एक-दूसरे से अलग होकर अपना गिरोह बना लिया.
पहले रंजीत चौधरी ने अपने गिरोह के साथ मिल कर बूटन चौधरी समर्थक महिला मुखिया चंदा देवी की दो साल पूर्व गला दबा कर हत्या कर दी गयी. इसके बाद दोनों एक-दूसरे के खून के प्यासे बन गये. एक बार फिर रंजीत ने बुटन चौधरी के दहशत को खत्म करने के लिए बुटन को गोली मारी, लेकिन वह बाल-बाल बच गया. दोनों गिरोहों के बीच चल रही वर्चस्व की लड़ाई में ग्रामीण किसी अनहोनी की घटना से डरे और सहमे हुए हैं.
ग्रामीणों की खामोशी आनेवाले तूफान का कर रही है इशारा
ग्रामीणों की खामोशी यह बताने के लिए काफी है कि आनेवाला दिन बेहतर नहीं है. वर्चस्व की लड़ाई में कुछ और लोगों की जानें जा सकती हैं. फिलहाल इस पूरे मामलों पर नजर रखी हुई है. गांव में कैंप किये हुए हैं.
जेल के अंदर से ही रच डाली हत्या की साजिश
जेल में बंद कुख्यात बदस्तूर अपने गिरोह का संचालन कर रहे हैं. हेमंत चौधरी के परिजनों की मानें, तो हत्या की धमकी भी दी गयी थी. उनका कहना था कि बुटन ने हत्या की साजिश जेल के अंदर से ही रच डाली और अपने सदस्यों से घटना को अंजाम दिला दिया.
हत्या के बाद एक खेमे में मना जश्न, तो दूसरे में छाया मातमी सन्नाटा
हेमंत चौधरी की दिनदहाड़े हुई हत्या के बाद जेल से लेकर बाहर तक बुटन समर्थकों में जश्न मना. वहीं दूसरे खेमे में मातमी सन्नाटा पसरा रहा. ग्रामीण कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं. खौफ का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि दिनदहाड़े हुए इस वारदात के बाद लोग कुछ नहीं बोल रहे हैं. आनेवाले दिनों में कुछ और घटनाएं घट सकती हैं.
जेल में थ्योरी और बाहर प्रैक्टिकल
मॉल बम िवस्फोट का खुलासा : जेल में बंद लंबू शर्मा से कनेक्शन
व्यवसायियों से रंगदारी मांगने और एनएस मॉल में हुए धमाके का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. घटना में शामिल सभी चारों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास बम, पिस्तौल, कारतूस, मोबाइल सहित कई सामान बरामद हुए हैं. एसपी ने पूरे घटनाक्रम की वीडियो फुटेज दिखायी, ताकि घटना में शामिल अपराधी की कड़ी को जुड़ा दिखाया जा सके.
वहीं हरे रंग का टी-शर्ट, गमछा और चप्पल भी बरामद किया. इसको लेकर पुलिस अधीक्षक क्षत्रनील सिंह ने मंगलवार को प्रेस वार्ता की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें