14.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरभागलपुर में मायागंज अस्पताल का भवन दिखेगा सुंदर, लाखों के बजट तैयार, ये मिलेगी सुविधा

भागलपुर में मायागंज अस्पताल का भवन दिखेगा सुंदर, लाखों के बजट तैयार, ये मिलेगी सुविधा

भागलपुर में जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल की इमारत आने वाले समय में सुंदर नजर आने वाला है. मंगलवार को कमिश्नर दयानिधान पांडे के आदेश पर भवन निर्माण विभाग की टीम मायागंज अस्पताल पहुंची. टीम सीनियर डिप्टी कलेक्टर विकास कुमार कर्ण की अगुवाई में पहुंची.

भागलपुर में जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल की इमारत आने वाले समय में सुंदर नजर आने वाला है. मंगलवार को कमिश्नर दयानिधान पांडे के आदेश पर भवन निर्माण विभाग की टीम मायागंज अस्पताल पहुंची. टीम सीनियर डिप्टी कलेक्टर विकास कुमार कर्ण की अगुवाई में पहुंची. करीब दो घंटे तक अस्पताल की छत, दरक रही दीवार ,फर्श व शौचालय की स्थिति को देखा. यहां होने वाली काम पर 60 से 70 लाख रुपये का अनुमानित बजट आ सकता है. यह अंतिम बजट नहीं है.

टीम ने जर्जर हिस्से का लिया जायजा

मायागंज अस्पताल पहुंची टीम में भवन निर्माण विभाग के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर विनय कुमार सिंह, सहायक इंजीनियर आनंद भारती और जेई नवनीत कुमार शामिल थे.टीम सबसे पहले इमरजेंसी वार्ड आयी. इस वार्ड के बाहरी दीवार को देखा.बाहर से टूटे हिस्से को देखा गया. टीम ने ओपीडी के पश्चिमी व उत्तर-पूर्वी बाउंड्री की मरम्मत आदि को लेकर नापी और आकलन किया. इमरजेंसी के ऑपरेशन थिएटर, एसीओ रूम, सर्जरी, मेडिसिन व शिशु वार्ड व इमरजेंसी के गैलरी की छत व दीवारों को देखा. पूरे भवन को रंगा जायेगा. शिशु रोग विभाग, गायनी वार्ड, पीएमआर विभाग समेत अन्य विभाग के टूटे दरवाजे,टूटे फर्श के मार्बल को बदलने का निर्णय लिया गया.

अभी बना है अनुमानित बजट

इस काम के लिए एक करोड़ रुपया खर्च आने वाला है. अभी जो काम किया जाना है उस पर करीब 60 से 70 लाख खर्च होने का अनुमान किया जा रहा है. भवन निर्माण विभाग इस पर अंतिम निर्णय लेगा. फंड अगर बचता है तो दूसरे विभाग का भी मरम्मत कार्य किया जायेगा. प्रभात खबर लगातार अस्पताल के जर्जर हो रहे भवन के बारे में खबर लिखता रहा है. फोटो के माध्यम से इसकी स्थिति को भी सामने रखता रहा है. लगातार खबर सामने आने के बाद आयुक्त ने इस पर संज्ञान लिया. जिसके बाद लगातार भवन निर्माण विभाग की टीम निरीक्षण के लिए आयी. अंत में भवन के मरम्मत कार्य पर अंतिम मोहर लगी.

क्या कहते हैं अधिकारी

भवन निर्माण विभाग की टीम ने अस्पताल के विभिन्न हिस्से को देख आकलन किया. पूर्व में कमिश्नर ने मरम्मत कार्य करवाने का निर्णय लिया था. आगे क्या क्या काम होगा यह देखा जा रहा है.

डॉ एके दास, अस्पताल अधीक्षक

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें