35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BhagalpurNews:शाहकुंड में डंपिंग कर बालूका किया जा रहा अवैध कारोबार

शाहकुंड में डंपिंग कर बालू का किया जा रहा अवैध कारोबार

शाहकुंड.

शाहकुंड के शिवशंकरपुर पहाड़ी अंबा हाई स्कूल सहित विभिन्न स्थानों पर बालू डंपिंग का खेल धड़ल्ले से जारी है. शाम होते ही उक्त स्थान पर बालू जमा होने पर सिलसिला शुरू होता है और सुबह होते ही स्थान खाली हो जाता है. बालू डंपिंग का खेल दस ट्रैक्टर एक स्थान पर किया जाता है, लेकिन आधा दर्जन स्थानों पर डंप किया जाता है. इस अवैध कारोबार में माफिया से लेकर लाइनर तक सक्रिय है. बालू के इस धंधे में माफिया चोरी-छिपे बालू लाते हैं और फिर स्थानीय रेट पर बेच देते हैं. बालू के अवैध कारोबार की भनक या तो स्थानीय पदाधिकारी को नहीं है या फिर जानबूझ कर चुप्पी साधे हुए हैं. बालू माफिया अवैध कारोबार में नये तकनीक का उपयोग कर रहे हैं. बालू की डंपिंग सुनसान स्थान पर की जाती है.

सफेद बालू लदे तीन व मिट्टी लदे एक ट्रैक्टर जब्त

घोघा

. खनन विभाग व घोघा थानाध्यक्ष के नेतृत्व में अवैध खनन व मिट्टी ढुलाई की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए खनन विभाग व घोघा पुलिस ने शुक्रवार को पन्नूचक्र व आमापुर एनएच अस्सी मुख्य मार्ग पर सफेद बालू लदी तीन व खनन की मिट्टी लदी एक ट्रैक्टर को जब्त किया. घोघा थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया कि ट्रैक्टर जब्त किया गया है. अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है.

तीन अवैध गिट्टी लोड ट्रैक्टर व एक ट्रक जब्त

पीरपैंती.

एसडीपीओ-2 अर्जुन कुमार गुप्ता व थानाध्यक्ष नीरज कुमार के अवैध गिट्टी भंडारण व परिवहन के विरुद्ध चलाये गये अभियान के तहत शुक्रवार को पकड़िया मोड़ के पास से तीन अवैध व चलानरहित ट्रैक्टरों को जब्त किया गया. जबकि, गुरुवार को एक ओवरलोड ट्रक को जब्त किया गया था. पुलिस की इस कार्रवाई से अवैध गिट्टी ढुलाई करनेवालों में हड़कंप मचा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें